ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का पहला शतक लगाया पाक के इस बल्लेबाज ने

पाकिस्तान के इस बल्लेबाज ने दुबई टेस्ट की पहली पारी में शतक जमाया।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Mon, 08 Oct 2018 06:36 PM (IST) Updated:Mon, 08 Oct 2018 06:50 PM (IST)
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का पहला शतक लगाया पाक के इस बल्लेबाज ने
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने टेस्ट करियर का पहला शतक लगाया पाक के इस बल्लेबाज ने

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच दुबई में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान की तरफ से दो बल्लेबाजों ने शतक लगाए। इसमें एक नाम पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज हैरिस सोहैल का भी है। हैरिस ने पहले टेस्ट की पहली पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ शतकीय पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को 482 तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई। 

हैरिस सोहैल के टेस्ट करियर का पहला शतक

हैरिस ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहद धैर्यभरी पारी खेली। उन्होंने 240 गेंदों का सामना करते हुए आठ चौकों और दो छक्कों की मदद से 110 रन बनाए। ये उनके टेस्ट करियर का पहला शतक था। उन्होंने अपने टेस्ट करियर के छठे टेस्ट में शतक लगाने का कमाल किया। इस मैच की पहली पारी में हैरिस ने पांचवें विकेट के लिए असद शफीक के साथ मिलकर 150 रन की मजबूत साझेदारी की। इससे पहले टेस्ट में हैरिस की सर्वश्रेष्ठ पारी 76 रनों की थी जो उन्होंने वर्ष 2017 में अपने डेब्यू टेस्ट मैच में अबूधाबी में श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में बनाई थी। हैरिस के अलावा इस टेस्ट मैच की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मो. हफीज ने 126 रन की पारी खेली थी। इन दोनों के अलावा पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज इमाम उल हक (76) और असद शफीक (80) रहे। कप्तान सरफराज अहमद ने 15 रन बनाए।  

हैरिस का टेस्ट करियर

हैरिस ने इस मैच (ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच) से पहले अपने टेस्ट करियर में कुल 5 टेस्ट मैच पाकिस्तान के लिए खेले थे। उन मैचों में उन्होंने 36.44 की औसत से 328 रन बनाए थे। 29 वर्ष के इस खिलाड़ी के नाम पर इन टेस्ट मैचों में दो अर्धशतक थे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी