डेविड वार्नर और आरोन फिंच ने रख दी भारतीय टीम की हार की नींव, जानिए कारण

India vs Australia सिडनी क्रिकेट गाउंड में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे मैच खेला जा रहा है और ऐसा लग रहा है जैसे कंगारू टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और आरोन फिंच ने भारत की हार की नींव रख दी है।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Fri, 27 Nov 2020 10:33 AM (IST) Updated:Fri, 27 Nov 2020 10:51 AM (IST)
डेविड वार्नर और आरोन फिंच ने रख दी भारतीय टीम की हार की नींव, जानिए कारण
भारत का रिकॉर्ड पिछले वनडे मैचों में खराब रहा है।

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs Australia: सिडनी क्रिकेट गाउंड में भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में कंगारू टीम के कप्तान आरोन फिंच और डेविड वार्नर ने ऑस्ट्रेलिया को अच्छी शुरुआत दी। अच्छी शुरुआत को देखते हुए ऐसा लग रहा है कि जैसे डेविड वार्नर और आरोन फिंच ने भारत की हार की नींव रख दी है, क्योंकि पिछली सीरीज के जो आंकड़े हैं वो हैरान करने वाले हैं।

दरअसल, ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस मैच में पहले 10 ओवर के पावरप्ले में बिना कोई विकेट खोए 51 रन जोड़े। फिंच-वार्नर की जोड़ी ने बिना कोई जोखिम लिए रन बनाए। इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि भारतीय टीम को पहली सफलता की तलाश रही। वहीं, अगर इस मैच से पिछले तीन वनडे मैचों के रिकॉर्ड पर नजर डाली जाए तो इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत की हार की नींव रखी जा चुकी है, क्योंकि लगातार चौथी बार वनडे मैच में भारत पावरप्ले में विकेट के लिए तरसा है।

भारत ने अपनी पिछली वनडे सीरीज न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली थी। तीन मैचों की वनडे सीरीज के तीनों ही मुकाबलों में भारतीय गेंदबाजों ने पहले पावरप्ले में 50 से ज्यादा रन लुटाए थे और सभी गेंदबाज पहले 10 ओवर में विकेट निकालने में नाकामयाब हुए थे। हैमिल्टन में भारत ने 54 रन लुटाए थे, ऑकलैंड में 52 रन दिए थे और माउंट मॉन्गनुई में 65 रन खर्च किए थे। हैरान करने वाली बात ये थी कि तीनों ही मैच भारत ने गंवाए थे।

चूंकि, एक भार फिर से भारतीय टीम के गेंदबाज वनडे मैच में पावरप्ले में विकेटलेस रहे हैं तो क्या ये समझा जाए कि ऑस्ट्रेलिया इस मैच को जीत जाएगी, क्योंकि पिछले तीन मैचों के आंकड़े भारतीय टीम के खिलाफ रहे हैं। अब देखने वाली बात ये है कि क्या भारत इस सिलसिले को तोड़ पाएगा। बहरहाल, भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया पहले वनडे मैच की लाइव अपडेट्स के लिए क्लिक करें।

chat bot
आपका साथी