इंग्लैंड के इस खिलाड़ी ने अचानक क्रिकेट को कह दिया अलविदा, विश्व कप टीम में था शामिल !

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC world cup 2019 इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने अचानक ही क्रिकेट को अलविदा कह दिया। उनके इस फैसले से क्रिकेट जगत हैरान है। सबसे अहम बात ये है कि हेल्स को इस विश्व कप के लिए इंग्लैंड की 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया था। विश्व कप टीम में मौका मिलने के बावजूद हेल्स ने अपने निजी कारणों की वजह से ये कदम उठाया है और क्रिकेट को अलविदा कह दिया। नॉटिंघमशर क्लब ने बताया कि हेल्स निजी कारणों की वजह से खुद को टीम में चयन के लिए उपलब्ध नहीं बताया है। अब वो क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे या नहीं इसकी कोई जानकारी नहीं है। 

हेल्स ने अपनी टीम नॉटिघमशरप के लिए शुक्रवार को लंकाशायर के खिलाफ मैच नहीं खेला। अभी तक ये भी साफ नहीं हो पाया है कि 30 वर्ष का ये ओपनर बल्लेबाज आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र वनडे मैच और फिर तीन मई से पाकिस्तान के खिलाफ शुरू हो रहे पांच मैचों की वनडे सीरीज और एक टी 20 मैच के लिए अपलब्ध रहेंगे या नहीं। विश्व कप से पहले इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ वनडे व टी 20 सीरीज खेलनी है। इसके बाद इंग्लैंड की टीम 30 मई से शुरू हो रहे वनडे विश्व कप में शिरकत करेगी। विश्व कप का फाइनल मैच 14 जुलाई को खेला जाएगा। 

इंग्लैंड ने विश्व कप के लिए चुनी गई शुरुआती टीम में उन्हीं खिलाड़ियों को मौका दिया है जिन्होंने वेस्टइंडीज के विरुद्ध सीरीज खेली थी। तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर को भी टीम में मौका दिया गया है। जोफ्रा को विश्व कप से पहले पाकिस्तान के खिलाफ पांच मैचों की वनडे सीरीज में अपनी प्रतिभा साबित करने का मौका मिलेगा। उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले पांच मैचों की वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम में मौका दिया गया है। 

2019 विश्व कप के लिए इंग्लैंड की टीम -

इयोन मॉर्गन, मोइन अली, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, टॉम करन, जोए डेनली, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, अदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विली, क्रिस वोक्स और जोफ्रा आर्चर।

पाकिस्तान के खिलाफ वन डे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम -

इयोन मॉर्गन, मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, टॉम करन, जोए डेनली, क्रिस जॉर्डन, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, अदिल राशिद, जो रूट, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, डेविड विली, क्रिस वोक्स और मार्क वुड।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.