दिनेश कार्तिक बने आइपीएल के नंबर एक विकेटकीपर, MS Dhoni के इस रिकार्ड को तोड़ा

IPL 2021 के यूएई लेग में केकेआर ने मुंबई की टीम को 7 विकेट से हरा दिया और इस मैच के दौरान कोलकाता के विकेटकीपर ने एम एस धौनी के इस रिकार्ड को तोड़ दिया। अब दिनेश कार्तिक विकेट के पीछे ऐसा कमाल करने वाले पहले विकेटकीपर बन गए।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Thu, 23 Sep 2021 11:31 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 07:07 AM (IST)
दिनेश कार्तिक बने आइपीएल के नंबर एक विकेटकीपर, MS Dhoni के इस रिकार्ड को तोड़ा
कोलकाता नाइट राइडर्स के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Most catches as wicketkeeper in IPL: मुंबई इंडियंस के खिलाफ आइपीएल 2021 के 34वें लीग मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने आइपीएल में एक खास मुकाम हासिल किया और एमएस धौनी को पीछे छोड़ दिया। इस मैच में केकेआर ने बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया और मुंबई इंडियंक को 7 विकेट से हराने में सफलता अर्जित की। यूएई लेग में ये केकेआर की लगातार दूसरी जीत साबित हुई। इस मैच के दौरान दिनेश कार्तिक इस लीग में बतौर विकेटकीपर सबसे ज्यादा कैच पकड़ने के मामले में धौनी से आगे निकल गए। 

दिनेश कार्तिक ने तोड़ा महेंद्र सिंह धौनी का रिकार्ड

आइपीएल में अब तक विकेट के पीछे सबसे ज्यादा कैच लेने के मामले में महेंद्र सिंह धौनी पहले नंबर पर थे, लेकिन अब दिनेश कार्तिक पहले स्थान पर आ गए हैं। दिनेश कार्तिक ने जैसे ही मुंबई के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव का कैच पकड़ा वो इस लीग में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले विकेटकीपर बन गए। दिनेश कार्तिक का ये विकेट के पीछे  आइपीएल में 115वां कैच था। इससे पहले धौनी इस लीग में कुल 114 कैच पकड़ चुके थे। आइपीएल में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने के मामले में पार्थिव पटेल 65 कैच के साथ तीसरे नंबर पर हैं। 

आइपीएल में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले टाप 5 विकेटकीपर- 

115 - दिनेश कार्तिक

114 - MS Dhoni

65 - पार्थिव पटेल

65 - नमन ओझा

59 - रिद्धिमान साहा

आपको बता दें कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ केकेआर को जीत के लिए 156 रन का लक्ष्य मिला था, लेकिन इस टीम ने सिर्फ 3 विकेट पर 159 रन बनाते हुए जीत हासिल कर ली। केकेआर की तरफ से ओपनर बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने 53 रन की बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली तो वहीं मध्यक्रम के बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी की पारी तो और भी कमाल की रही। उन्होँने नाबाद 74 रन बनाते हुए टीम को जीत दिलाई। 

chat bot
आपका साथी