पहले ही टेस्ट में सबसे बड़ी पारी खेलने के बाद भी इस बल्लेबाज के नाम जुड़ा बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड

लॉर्ड्स के मैदान पर डेवोन कॉनवे सबसे बड़ी पारी खेलने के साथ डेब्यू पर छक्के से दोहरा शतक बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने। इस शानदार उपलब्धियों के अलावा उनके नाम एक ऐसा रिकॉर्ड भी जुड़ा जिसे वो कभी भी याद नहीं करना चाहेंगे।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 03 Jun 2021 08:30 PM (IST) Updated:Thu, 03 Jun 2021 10:12 PM (IST)
पहले ही टेस्ट में सबसे बड़ी पारी खेलने के बाद भी इस बल्लेबाज के नाम जुड़ा बेहद शर्मनाक रिकॉर्ड
न्यूजीलैंड के ओपनर डेब्यू टेस्ट में 200 रन बनाकर हुए रन आउट- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। न्यूजीलैंड के ओपनर डेवोन कॉनवे ने अपने टेस्ट करियर का आगाज धमाकेदार अंदाज में किया। पहले मैच की पहली ही पारी में इंग्लैंड के सामने उसी के घर पर दमदार दोहरा शतक जमाया। लॉर्ड्स के मैदान पर वह सबसे बड़ी पारी खेलने के साथ डेब्यू पर छक्के से दोहरा शतक बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने। इस शानदार उपलब्धियों के अलावा उनके नाम एक ऐसा रिकॉर्ड भी जुड़ा जिसे वो कभी भी याद नहीं करना चाहेंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया। पहली पारी में पहला टेस्ट खेल रहे कॉवेन ने 200 रन की पारी खेली। पूरी टीम 378 रन बनाकर ऑलआउट हुई और इसमें से 52 फीसदी रन इसी ओपनर के बल्ले से निकले। हेनरी निकोल्स ने 175 गेंद पर 61 रन की पारी खेली और वह रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर रहे।

कॉनवे के नाम जुड़ा शर्मनाक रिकॉर्ड

एक तरफ जहां डेब्यू टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड के इस ओपनर ने दोहरा शतक जमाया। 347 गेंद का सामना करते हुए 22 चौके और 1 छक्का जमाया तो वहीं एक शर्मनाक रिकॉर्ड भी उनके नाम जुड़ गया। छक्के के साथ टेस्ट करियर की पहली पारी में दोहरा शतक बनाने वाले कॉनवे पहले बल्लेबाज बने। डेब्यू पर इतनी बड़ी पारी खेलने के बाद इस तरह से रन आउट होने वाले वह दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए। 2007 में साउथ अफ्रीका के एडेन मारक्रम अपने टेस्ट का आगाज करते हुए 97 रन पर रन आउट हुए थे। 1964 में पाकिस्तान के अब्दुल कादिर 95 जबकि 1974 में वेस्टइंडीज के गॉर्डन ग्रीनिज 93 रन बनाकर डेब्यू में रन आउट हुए थे।

डेवोन कॉनवे ने छक्का लगाकर जमाया दोहरा शतक, डेब्यू मैच में दुनिया तमाम दिग्गजों को छोड़ा पीछे

chat bot
आपका साथी