दीपक हुड्डा ने 6 छक्कों के साथ ठोकी तूफानी फिफ्टी, बना दिया IPL में अद्भुत रिकॉर्ड

IPL 2021 राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पंजाब किंग्स के मध्य क्रम के बल्लेबाज दीपक हुड्डा ने शानदार पारी खेली। उन्होंने तूफानी फिफ्टी जड़कर आइपीएल का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने महज 20 गेंदों में फिफ्टी ठोकी।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 09:08 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 09:08 PM (IST)
दीपक हुड्डा ने 6 छक्कों के साथ ठोकी तूफानी फिफ्टी, बना दिया IPL में अद्भुत रिकॉर्ड
दीपक हुड्डा ने अर्धशतक जड़ा है (फोटो बीसीसीआइ)

नई दिल्ली, जेएनएन। IPL 2021: राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के चौथे मैच में पंजाब किंग्स की टीम को दो विकेट गिर चुके थे। क्रिस गेल तूफानी पारी खेलकर जब आउट हुए तो पारी का दसवां ओवर प्रगति पर था। माना जा रहा था कि बाएं हाथ के बल्लेबाज निकोलस पूरन बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे, लेकिन डगआउट से दीपक हुड्डा बल्लेबाजी करने उतरे। शुरुआत में दो-चार गेंद उन्होंने संघर्ष जरूर किया, लेकिन इसके बाद उन्होंने गेंदबाजों से जमकर संघर्ष कराया।

दरअसल, दाएं हाथ के बल्लेबाज दीपक हुड्डा ने महज 20 गेंदों में 1 चौके और 6 छक्कों की मदद से तूफानी अर्धशतक ठोका। ये उनके आइपीएल करियर का तीसरा अर्धशतक था। इसी के साथ उन्होंने आइपीएल का एक अद्भुत रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। दीपक हुड्डा आइपीएल में 23 से कम गेंदों में दो बार अर्धशतक जड़ने वाले पहले अनकैप्ड खिलाड़ी बन गए हैं। उनके अलावा कोई भी खिलाड़ी इतनी कम गेंदों में एक से ज्यादा बार ये कमाल नहीं दिखा सका है। ऐसे में ये अद्भुत रिकॉर्ड हुड्डा के नाम दर्ज हो गया है।

दीपक हुड्डा इस मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 28 गेंदों में 4 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 64 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 228.57 का था। दीपक हुड्डा की ये कमाल की पारी रही, क्योंकि वे घरेलू क्रिकेट से बाहर रहे थे और अब सीधे आइपीएल का मैच उनको खेलने का मौका मिला था। यहां तक कि उनको निकोलस पूरन से पहले प्रमोट किया गया। उन्होंने कप्तान केएल राहुल और कोच अनिल कुंबले के फैसले को सही साबित कर दिखाया।

chat bot
आपका साथी