इस धुरंधर खिलाड़ी को कुत्ते ने काटा, नहीं खेल पाएंगे पहला वनडे मैच

नेविल को पर्थ के मैदान पर अभ्यास करते हुए चोट लगी। उनकी ये चोट उन्हें अंगूठे में लगी।

By Pradeep SehgalEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 01:12 PM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 10:34 AM (IST)
इस धुरंधर खिलाड़ी को कुत्ते ने काटा, नहीं खेल पाएंगे पहला वनडे मैच
इस धुरंधर खिलाड़ी को कुत्ते ने काटा, नहीं खेल पाएंगे पहला वनडे मैच

पर्थ, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया में घरेलू सीजन की शुरुआत होने वाली है और इसका आगाज़ वहां पर खेले जाने वाले वनडे कप से होगा। इस कप की शुरूआत से पहले ही न्यू साउथ वेल्स और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया की टीम को बड़े झटके लगे हैं। न्यू साउथ वेल्स के कप्तान पीटर नेविल चोट की चपेट में आ गए हैं। तो वहीं वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने वाले ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ डॉर्सी शॉर्ट को उन्हीं के कुत्ते ने काट लिया है, जिसकी वजह से वो पर्थ में पहला मैच नहीं खेल पाएंगे।

नेविल का टूटा अंगूठा

नेविल को पर्थ के मैदान पर अभ्यास करते हुए चोट लगी। उनकी ये चोट उन्हें अंगूठे में लगी। चोट इतनी गंभीर थी कि उन्हें फ्रैक्चर ही हो गया। इस चोट के बाद नेविल इस पूरे टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए हैं। नेविल के वनडे कप से बाहर होने के बाद कुर्तिस पैटरसन को न्यू साउथ वेल्स की कमान सौंपी गई है। टीम मैनेजमेंट को उम्मीद है कि नेविल अक्टूबर में होने वाली शेफील्ड शिल्ड सीरीज़ से पहले फिट हो जाएंगे। 

अंगूठा टूटने के बाद नेविल ने कहा कि मुझे पूरी उम्मीद है कि सर्जरी की जरुरत नहीं पडेगी। ये जल्द ही ठीक हो जाएगा और मै शेफील्ड शिल्ड सीरीज़ में मैदान पर वापसी कर सकूंगा।

शॉर्ट को कुत्ते ने काटा

वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने वाले शॉर्ट को उन्हीं के कुत्ते ने काट लिया है। इसकी वजह से वो पर्थ के मैदान पर न्यू साउथ वेल्स के खिलाफ खेले जाने मैच में नहीं खेल पाएंगे। शॉर्ट जब अपने कुत्ते के साथ खेल रहे थे, तो उनके कुत्ते ने उनकी हथेली पर काट लिया। उन्हें टांके लगाए गए हैं। कुत्ते द्वारा काटे जाने के बाद शॉर्ट को बल्लेबाज़ी और कैच पकड़ने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसी वजह से टीम मैनेजमेंट ने उन्हें पहले वनडे मैच में न खिलाए जाने का फैसला किया है।

शॉर्ट पर नज़र रखी जा रही है, हो सकता है कि वो शनिवार को खेले जाने वाले मैच में शिरकत कर सकें। ये मैच वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया और साउथ ऑस्ट्रेलिया  के बीच खेला जाएगा।

डार्सी के अलावा वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस और मैट कैली भी चोट के कारण वनडे कप के पहले मैच में नहीं खेल पाएंगे। इन तीनों की जगह टीम में सिमोन मैक्किन, विल बोसिस्टो और सैम व्हाइटमैन को शामिल किया गया है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी