IPL 2022 के लिए चेन्नई फ्रेंचाइजी ने इन दिग्गजों को किया रिटेन, एमएस धौनी से ज्यादा जडेजा को मिले पैसे

IPL2022Retention चेन्नई सुपर किंग्स ने इस बार अपने कप्तान महेंद्र सिंह धौनी समेत चार खिलाड़ियों को रिटेन किया। कमाल की बात ये रही कि धौनी रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट में दूसरे नंबर पर रहे जबकि पहले नंबर पर रवींद्र जडेजा रहे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 10:05 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 10:09 PM (IST)
IPL 2022 के लिए चेन्नई फ्रेंचाइजी ने इन दिग्गजों को किया रिटेन, एमएस धौनी से ज्यादा जडेजा को मिले पैसे
सीएसके टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। IPL2022Retention: इंडियन प्रीमियर लीग की दूसरी सबसे सफल टीम चेन्नई सुपर किंग्स ने आइपीएल 2022 के मेगा आक्शन से पहले चार खिलाड़ियों पर भरोसा जताया और उन्हें रिटेन किया। सीएसके ने जिन खिलाड़ियों को रिटेन किया उसमें रवींद्र जडेजा, महेंद्र सिंह धौनी, मोइन अली और रितुराज गायकवाड़ मौजूद हैं। सीएसके ने जिन खिलाड़ियों को रिटेन किया उसमें पहले नंबर पर भारती आलराउंडर रवींद्र जडेजा रहे जिन्हें इस टीम ने 16 करोड़ की बड़ी रकम देकर अपने साथ बनाए रखा। 

वहीं इस बार सीएसके ने महेंद्र सिंह धौनी को रिटेन करने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे नंबर पर रखा और उन्हें 12 करोड़ रुपये दिए गए। सीएसके ने तीसरे नंबर पर जिस खिलाड़ी को रिटेन किया वो इंग्लैंड के आलराउंडर मोइन अली हैं और उन्हें 8 करोड़ रुपये में टीम के साथ बनाए रखा गया जबकि चौथे नंबर पर सीएसके के लिए लगातार बेहतरीन बल्लेबाजी करने वाले ओपनर बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ रहे। रितुराज गायकवाड़ को 6 करोड़ रुपये के साथ टीम ने अपने साथ बनाए रखा। 

The @ChennaiIPL retention list is out! 👌

Take a look! 👇#VIVOIPLRetention pic.twitter.com/3uyOJeabb6

— IndianPremierLeague (@IPL) November 30, 2021

सीएसके द्वारा रिटेन किए गए खिलाड़ी-

रवींद्र जडेजा- 16 करोड़

महेंद्र सिंह धौनी- 12 करोड़

मोइन अली- 8 करोड़

रितुराज गायकवाड़- 6 करोड़

सीएसके टीम ने इन खिलाड़ियों को रिटेन करने के लिए 36 करोड़ रुपये खर्च कर दिए। अब मेगा आक्शन के लिए सीएसके फ्रेंचाइजी के पास 54 करोड़ रुपये खर्च किए। वहीं इस टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धौनी पहले ही कह चुके हैं कि उन्होंने अपना आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच रांची में खेला था और वो आइपीएल में अपनी टीम के लिए आखिरी मुकाबला चेन्नई में खेलना चाहेंगे, लेकिन ये इस सीजन में होगा या फिर अगले 5 सीजन में ये तय नहीं है। वहीं रितुराज गायकवाड़ ने रिटेन किए जाने के बाद सीएसके फ्रेंचाइजी का धन्यवाद अदा किया। रितुराज गायकवाड़ ने आइपीएल 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाए थे। 

chat bot
आपका साथी