WTC Final: गंभीर चोट के बाद भी नहीं छोड़ा मैदान, अब न्यूजीलैंड के लिए कभी नहीं खेलेगा ये धुरंधर खिलाड़ी

मैच के छठे दिन लंच से ठीक पहले अपने आखिरी मैच में उतरे कीवी विकेटकीपर वॉटलिंग की अंगुली में चोट लगी थी। चोट की वजह से हद से ज्यादा दर्द में नजर आ रहे इस विकेटकीपर ने फीजियो से इलाज करवाया और फिर मैच को जारी रखने का फैसला लिया।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 07:07 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 07:41 PM (IST)
WTC Final: गंभीर चोट के बाद भी नहीं छोड़ा मैदान, अब न्यूजीलैंड के लिए कभी नहीं खेलेगा ये धुरंधर खिलाड़ी
न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बीजे वॉटलिंग- फोटो ट्विटर पेज ESPN

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बीजे वॉटलिंग आखिरी बार खेलने उतरे हैं। भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट के वर्ल्ड कप फाइनल माने जा रहे मैच से पहले ही इस खिलाड़ी ने अपने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा कर दी थी। मैच के आखिरी दिन रिजर्व डे पर भारत की दूसरी पारी की बल्लेबाजी के दौरान चोटिल होने के बाद भी वॉटलिंग ने मैदान नहीं छोड़ा और आखिरी मैच के आखिरी पलों का मजा उठाते हुए अपने जज्बे को दिखाया।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच इंग्लैंड के साउथैम्पटन में मंगलवार को मैच को रिजर्व डे पर खेला जा रहा है। बारिश की वजह से मैच का दो दिन बर्बाद होने की वजह से मैच को आइसीसी ने रिजर्व डे पर खेले जाने फैसला लिया था। मैच के शुरू होने से पहले ही इस बात की घोषणा कर दी गई थी कि अगर मैच के दौरान बारिश की वजह से ओवर बर्बाद होता है तो रिजर्व डे में भी मैच खेला जाएगा।

वॉटलिंग हुए चोटिल पर नहीं छोड़ा मैदान

मैच के छठे दिन लंच से ठीक पहले अपने आखिरी मैच में उतरे कीवी विकेटकीपर वॉटलिंग की अंगुली में चोट लगी थी। चोट की वजह से हद से ज्यादा दर्द में नजर आ रहे इस विकेटकीपर ने फीजियो से इलाज करवाया और फिर मैच को जारी रखने का फैसला लिया। लंच के बाद जब टीम मैदान पर उतरी तो साथ में यह विकेटकीपर भी नजर आया। चोटिल होने के बाद भी अपने आखिरी मैच में उन्होंने जिस जज्बे का परिचय दिया वो कमाल रहा।

जानकारी के मुताबिक वॉटलिंग फील्डिंग के दौरान अपनी अंगुली को डिस लोकेट कर बैठे थे। अपनी जगह से उनकी अंगुली खिसक गई थी फिर भी वह मैदान पर विकेट के पीछे दस्ताने में नजर आए। 

कोहली के लिए काल बने जैमिसन, गावस्कर ने बताया कहां गलती करके गंवाया अपना विकेट

chat bot
आपका साथी