Birthday special: गुस्से में संन्यास लेकर बर्बाद किया इंटरनेशनल करियर, अब धौनी की टीम से खेल रहा IPL

एक वक्त टीम इंडिया के मिडिल आर्डर की जान बन चुके इस बल्लेबाज ने गुस्से में आकर अपना इंटरनेशनल करियर बर्बाद कर लिया। 23 सितंबर 1985 को आंध्र प्रदेश में जन्मे अंबाती इंडियन प्रीमियर लीग में महेद्र सिंह धौनी की कप्तानी वाली फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं।

Viplove KumarThu, 23 Sep 2021 11:19 AM (IST)
चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज अंबाती रायडू

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज अंबाती रायडू का आज जन्मदिन है। एक वक्त टीम इंडिया के मिडिल आर्डर की जान बन चुके इस बल्लेबाज ने गुस्से में आकर अपना इंटरनेशनल करियर बर्बाद कर लिया। 23 सितंबर 1985 को आंध्र प्रदेश में जन्मे अंबाती इंडियन प्रीमियर लीग में महेद्र सिंह धौनी की कप्तानी वाली फ्रेंचाइजी टीम चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा हैं।

भारतीय टीम के बल्लेबाजी अंबाती आज अपना 36वां जन्मदिन मना रहे हैं। आइपीएल के 14वें सीजन के दूसरे चरण के पहले मुकाबले में उनको खेलने का मौका नहीं मिल पाया था। चेन्नई की टीम की तरफ से खेलने वाले रायडू आज टीम के साथ अपना जन्मदिन मना रहे हैं। ओपनिंग से लेकर नीचले क्रम तक बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई के लिए उन्होंने कई यादगार पारियां खेली है।

 

अंबाती ने विवाद के बाद लिया था संन्यास

2019 आइसीसी वनडे विश्व कप से पहले प्रदर्शन में आई गिरावट की वजह से चयनकर्ताओं ने रायडू को टीम में जगह नहीं दी। विश्व कप की टीम में उनकी जगह आलराउंडर विजय शंकर को चुना गया था। मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने शंकर को थ्री डी प्लेयर बताया और चयन का सही ठहराया। इस बयान पर चुटकी लेते हुए रायडू ने ट्विटर पर लिखा था, मैंने थ्री डी चश्मा आर्डर किया है जिससे विश्व कप देखूंगा।

इस ट्वीट से उन्होंने सीधा मुख्य चयनकर्ता पर तंज किया था। इसके बाद विवाद काफी गहराया था और नतीजा ये हुआ को रायडू ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास तक की घोषणा कर दी। गुस्से में लिए गए इस फैसले पर सभी ने हैरानी जताई थी हालांकि उन्होंने इस फैसले को बदलते हुए बाद में संन्यास वापस ले लिया था। उन्होंने वापसी की घोषणा तो कर दी लेकिन फिर कभी टीम इंडिया में वापसी नहीं कर पाए।

अंबाती का क्रिकेट करियर 

भारत की तरफ से इस बल्लेबाज को वनडे और टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेलने का मौका मिला। 24 जुलाई 2013 को वनडे जबकि 7 सितंबर 2014 को उन्होंने टी20 करियर का आगाज किया था। 55 वनडे में रायडू ने 3 शतक और 10 अर्धशतक की मदद से कुल 1694 रन बनाए। महज टी20 मैच खेलते हुए उन्होंने 42 रन बनाए। 

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.