इस अनोखे रिकॉर्ड के मामले में Dhoni और इरफान को भुवनेश्वर ने छोड़ा पीछे, बन गए नंबर वन

Ind vs SL Most balls faced in a T20I innings without hitting a boundary for India भुवनेश्वर कुमार ने टीम के लिए कड़ा संघर्ष किया और 32 गेंदों का सामना करते हुए 16 रन बनाए साथ ही उनका स्ट्राइक रेट 50 का रहा।

Sanjay SavernThu, 29 Jul 2021 09:54 PM (IST)
बल्लेबाजी के दौरान भारतीय खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइड डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों का तीसरे टी20 मुकाबले में श्रीलंका के बल्लेबाजों का प्रदर्शन निराश करने वाला रहा। इस मैच में भारतीय शीर्ष क्रम पूरी तरह से लड़खड़ा गई। इस मैच में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन कुलदीप यादव (नाबाद 23 रन) ने बनाए तो वहीं भुवनेश्वर कुमार रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर रहे। भुवी ने इस मुकाबले में 32 गेंदों का सामना करते हुए 16 रन बनाए और अपनी पारी के दौरान उन्होंने कोई बाउंड्री नहीं लगाई। भारत ने कुलदीप और भुवी की इन पारी के दम पर 20 ओवर में 8 विकेट पर किसी तरह से 81 रन बनाए। 

भुवनेश्वर कुमार ने धौनी और इरफान को पीछे छोड़ा

भुवनेश्वर कुमार ने टीम के लिए कड़ा संघर्ष किया और 32 गेंदों का सामना करते हुए 16 रन बनाए साथ ही उनका स्ट्राइक रेट 50 का रहा। भुवी ने क्रीज पर टिकने की काफी कोशिश की, लेकिन वो हसरंगा का शिकार बने। अपनी इस पारी के बाद उन्होंने एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। वो भारत की तरफ से किसी भी टी20 इंटरनेशनल मैच में बिना कोई बाउंड्री लगाए सबसे ज्यादा गेंद खेलने वाले पहले खिलाड़ी बन गए। उन्होंने धौनी और इरफान पठान को पीछे छोड़ दिया। इससे पहले इरफान ने साल 2008 में मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बिना कोई बाउंड्री लगाए 30 गेंदों का सामना किया था। अब इरफान इस मामले में दूसरे नंबर पर आ गए हैं तो वहीं धौनी इस मामले में तीसरे नंबर पर हैं। माही ने बिना कोई बाउंड्री लगाए 2008 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 28 गेंदें खेली थी। 

भारत के लिए बिना कोई बाउंड्री लगाए T20I की पारी में सबसे ज्यादा गेंद खेलने वाले बल्लेबाज-

32 गेंद- भुवनेश्वर कुमार विरुद्ध श्रीलंका- कोलंबो 2021

30 गेंद- इरफान पठान विरुद्ध ऑस्ट्रेलिया- मेलबर्न 2008

27 गेंद- एम एस धौनी विरुद्ध ऑस्ट्रेलिया- मेलबर्न 2008

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.