भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज छोड़ी, टी20 विश्व कप से भी बाहर रह सकते हैं बेन स्टोक्स

मानसिक तौर पर स्वस्थ नहीं महसूस करने की वजह से बेन स्टोक्स ने क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला लिया है। इंग्लैंड की टीम को इस वक्त भारत के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलना है जो बेहद अहम माना जा रहा है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 11:15 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 08:00 AM (IST)
भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज छोड़ी, टी20 विश्व कप से भी बाहर रह सकते हैं बेन स्टोक्स
इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन के साथ बेन स्टोक्स- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। इंग्लैंड क्रिकेट टीम को भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले अचानक एक चिंताजनक खबर मिली। टीम के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने सीरीज से नाम तो वापस लिया ही साथ में क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट से अनिश्चितकाल की दूरी भी बना ली। मानसिक तौर पर स्वस्थ नहीं महसूस करने की वजह से इंग्लैंड के इस स्टार खिलाड़ी ने यह मुश्किल फैसला लिया है। इंग्लैंड की टीम को इस वक्त भारत के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलना है जो बेहद अहम माना जा रहा है।

बेन स्टोक्स इंग्लैंड क्रिकेट टीम का एक बेहद अहम हिस्सा है। उप कप्तान की जिम्मेदारी निभाने वाले स्टोक्स ने पिछले दिनों पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम की कप्तानी भी की थी। वनडे विश्व कप में इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले इस चैंपियन ऑलराउंडर ने अचानक ही मानसिक अस्वस्थता की वजह से क्रिकेट से अनिश्चितकाल के लिए ब्रेक ले लिया। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल और इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस बात की जानकारी दी है। बोर्ड ने अपने इस खिलाड़ी के फैसले का सम्मान करते हुए उनके भारत के खिलाफ होने वाली सीरीज से नाम वापस लेने की अनुमति दे दी।

"Ben has shown tremendous courage to open up about his feelings and wellbeing."

We're all with you, Stokesy ❤️ pic.twitter.com/6HmEzmCxvw

— England Cricket (@englandcricket) July 30, 2021

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिया नाम वापस

4 अगस्त से भारत के खिलाफ इंग्लैंड की टीम को 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलना है। यह सीरीज बेहद ही अहम है और इससे पहले स्टोक्स ने नाम वापस ले लिया है। इस सीरीज में उनका जगह भरने के लिए इंग्लैंड को मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। स्टोक्स गेंद और बल्ले दोनों से ही काफी असरदार हैं।

The England all-rounder will miss the upcoming ICC World Test Championship series against India.

Details 👇— ICC (@ICC) July 30, 2021

टी20 विश्व कप में खेलना मुश्किल

आइसीसी टी20 विश्व कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में यूएई में किया जाना है। 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच इस बार के विश्व कप का आयोजन किया जाना है। स्टोक्स ने क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट से ब्रेक लेने की घोषणा कर दी है। तीन महीने के बाद ही विश्व कप का आयोजन किया जाना है। स्टोक्स ने जैसे ब्रेक की बात की है उससे बताया जा रहा है कि वह इस साल क्रिकेट के मैदान पर वापसी करना नहीं चाहते। ऐसे में टी20 विश्व कप में इंग्लैंड को अपने इस चैंपियन ऑलराउंडर के बिना ही उतरना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी