बेन स्टोक्स की गेंद पर विराट कोहली जीरो पर हुए आउट और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

India vs England भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में अपना खाता भी नहीं खोल पाए और बेन स्टोक्स की गेंद पर शून्य पर आउट हुए। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में वो अब तक चौथी बार जीरो पर आउट हो चुके हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 01:01 PM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 01:01 PM (IST)
बेन स्टोक्स की गेंद पर विराट कोहली जीरो पर हुए आउट और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड
भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के लिए इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सरमजीं पर खेले जा रहे चार मैचों की टेस्ट सीरीज बल्लेबाजी के लिहाज से बहुत ज्यादा अच्छा तो नहीं बीता है। चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में तो वो अपना खाता भी नहीं खोल पाए और बेन स्टोक्स ने उन्हें शून्य पर आउट किया। विराट कोहली ने 8 गेंदों का सामना जरूर किया, लेकिन एक भी रन बनाने में कामयाब नहीं रहे। बेन ने उन्हें अपनी गेंद पर विकेट के पीछे विकेटकीपर फोएक्स के हाथों कैच आउट करवाकर पवेलियन की राह दिखा दी। 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपिनशिप में विराट चौथी बार शून्य पर हुए आउट

विराट कोहली ने अब तक वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत जितने भी टेस्ट मैच खेले हैं उसमें चार बार शून्य पर आउट हो चुके हैं। भारत की तरफ से टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने के मामले में अब विराट कोहली संयुक्त रूप से टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के साथ पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह दोनों वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक 4-4 बार शून्य पर अपना विकेट गंवा चुके हैं। 

इस टेस्ट चैंपियनशिप में अब तक भारत की तरफ से शून्य पर आउट होने के मामले में मो. शमी और चेतेश्वर पुजारा संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर हैं और दोनों 3-3 बार शून्य पर अपना विकेट गंवा चुके हैं। 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले भारतीय बल्लेबाज-

विराट कोहली- 4 बार

जसप्रीत बुमराह- 4 बार

मो. शमी- 3 बार

चेतेश्वुर पुजारा- 3 बार

विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ अब तक चार मैचों की टेस्ट सीरीज में कुल छह पारियां खेली हैं। इन छह पारियों में उन्होंने 11, 72, 0, 62, 27, 0 रन की पारी खेली है। वो इस टेस्ट सीरीज में दो बार शून्य पर अपना विकेट गंवा चुके हैं तो वहीं दो बार अर्धशतकीय पारी खेली है। 

विराट कोहली इस टेस्ट सीरीज से पहले साल 2014 में दो बार इंग्लैंड के खिलाफ डक पर आउट हुए थे तो वहीं अब 2021 में उनके साथ ऐसा हुआ  और वो 7 साल के बाद 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दो बार डक पर आउट हुए। 

chat bot
आपका साथी