WI vs BAN: बांग्लादेश के इस छोटे कद वाले खिलाड़ी ने की, कोहली के 'विराट रिकॉर्ड' की बराबरी

बांग्लादेश के बल्लेबाज मोमिनुल हक ने गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक जड़कर विराट कोहली की बराबरी की।

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Thu, 22 Nov 2018 05:08 PM (IST) Updated:Thu, 22 Nov 2018 09:48 PM (IST)
WI vs BAN: बांग्लादेश के इस छोटे कद वाले खिलाड़ी ने की, कोहली के 'विराट रिकॉर्ड' की बराबरी
WI vs BAN: बांग्लादेश के इस छोटे कद वाले खिलाड़ी ने की, कोहली के 'विराट रिकॉर्ड' की बराबरी

नई दिल्ली, जेएनएन। वैसे तो भारतीय कप्तान विराट कोहली जिस तरह से इन दिनों बल्लेबाजी कर रहे है उसे देखते हुए किसी भी बल्लेबाज द्वारा उनकी बराबरी करना बड़ा मुश्किल है। विराट कोहली इन दिनों हर फॉर्मेट में रनों की बारिश कर रहे हैं। दुनिया के बड़े बड़े बल्लेबाज उनकी बराबरी नहीं कर पा रहे हैं लेकिन बांग्लादेश का कोई अनजान सा क्रिकेटर विराट कोहली की बराबरी करे तो हैरानी जरुर होगी।

बांग्लादेश के बल्लेबाज मोमिनुल हक ने गुरुवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक जड़कर विराट कोहली की बराबरी की। दरअसल हक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट के पहले दिन 120 रन की पारी खेली, यह इस बल्लेबाज का इस साल चौथा टेस्ट शतक है। विराट ने भी इस साल 4 टेस्ट शतक लगाए हैं। अब मोमिनुल हक ने भी इस दिगग्ज बल्लेबाज के बराबरी कर ली।

विराट कोहली की 4 शतकीय पारियां

इस साल विराट कोहली का पहला शतक साउथ अफ्रीका दौरे के दौरान सेंचुरियन टेस्ट में आया, उस मैच में विराट कोहली ने 153 रन की पारी खेली थी। इसके बाद विराट ने इंग्लैंड दौरे पर भी 2 शतक लगाए। उस दौरे पर पहला टेस्ट शतक उन्होंने नॉटिंघम में लगाया, इस दौरान विराट ने 103 रन की पारी खेली।

वहीं बर्मिंघम टेस्ट में भी टीम इंडिया के कप्तान ने 149 रन की पारी खेली। इसके बाद वेस्टइंडीज जब भारत दौरे पर आया तो विराट ने राजकोट टेस्ट में 139 रन ठोक डाले थे।

मोमिनुल हक के 4 शतक

मोमिनुल हक ने जिम्बाब्वे के खिलाफ ढाका में मैच में 161 रन की पारी खेली थी। इसके अलावा इसी साल की शुरुआत में उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ चटगांव टेस्ट की दोनों पारियों में शतक लगाए थे, उस मैच की दोनों पारियों में इस बल्लेबाज के बल्ले से 176 और 105 रन निकले थे, वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट में लगाया उनका शतक इस साल का चौथा सैंकड़ा है।

हालांकि रनों के मामले में विराट कोहली मोमिनुल हक से काफी आगे हैं। इस साल विराट 10 टेस्ट मैचों की 18 पारियों में कुल 1,063 रन बना चुके हैं। वहीं, मोमिनुल हक ने सात मैचों की 13 पारियों में 632 रन बनाए हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी