अक्षर पटेल की घूमती गेंद के आगे दम तोड़ते नजर आए कीवी बल्लेबाज, दमदार गेंदबाजी से बनाए कई रिकार्ड्स

साल 2021 में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा फाइफर लेने के मामले में अक्षर पटेल ने हसन अली की बराबरी कर ली और उनके साथ संयुक्त रूप से पहले नंबर पर आ गए। साल 2021 में अक्षर पटेल का ये पांचवां फाइफर था।

Sanjay SavernSat, 27 Nov 2021 04:19 PM (IST)
अक्षर पटेल ने पहली पारी में कीवी टीम के खिलाफ 5 विकेट लिए (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। कानपुर टेस्ट मैच की पहली पारी में टीम इंडिया के स्पिन आलराउंडर अक्षर पटेल ने मेहमान टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ घातक गेंदबाजी की। अक्षर पटेल की घातक गेंदबाजी के सामने कीवी बल्लेबाज बेदम से नजर आए। उन्होंने पहली पारी में 34 ओवर में 62 रन देकर 5 विकेट लिए और इस दौरान 6  ओवर मेडन भी फेंके। अक्षर पटेल न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे हैं और इस टीम के खिलाफ मैच की पहली पारी में उन्होंने पहली बार में ही फाइफर लेने का कमाल कर दिखाया। इसके अलावा अपनी घातक गेंदबाजी के दम पर उन्होंने कई रिकार्ड्स भी अपने नाम किए। 

अक्षर पटेल ने हसन अली की कर ली बराबरी

साल 2021 में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा फाइफर लेने के मामले में अक्षर पटेल ने हसन अली की बराबरी कर ली और उनके साथ संयुक्त रूप से पहले नंबर पर आ गए। साल 2021 में अक्षर पटेल का ये पांचवां फाइफर था जबकि हसन अली ऐसा पहले ही कर चुके हैं। वहीं इस साल टेस्ट में इसके बाद आर अश्विन और काइल जैमिसन ने तीन-तीन बार फाइफर लेने का कमाल किया है। 

अक्षर पटेल ने काइल जैमीसन की कर ली बराबरी 

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अक्षर पटेल ने पांचवीं बार फाइफर लेने के कमाल किया और काइल जैमीसन की बराबरी कर ली। अब अक्षर पटेल और जैमीसन वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पांच-पांच बार फाइफर लेकर संयुक्त रूप से पहले नंबर पर हैं। वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में जेम्स एंडरसन, आर अश्विन, नाथन लियोन और टिम साउथी चार-चार बार फाइफर ले चुके हैं। 

पहली 7 टेस्ट पारियों में 5वीं बार अक्षर ने लिए पांच विकेट

भारत की तरफ से अपने पहले सात टेस्ट पारियों में अक्षर पटेल ने पांचवीं बार 5 या फिर उससे ज्यादा विकेट लेने का कमाल किया है। वहीं एल शिवरामकृष्णन और नरेंद्र हिरवानी अपने पहले सात टेस्ट पारियों में तीन बार ये कमाल कर चुके हैं। 

अक्षर सबसे तेज 30 टेस्ट विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय गेंदबाज बने

अक्षर पटेल ने अपने चौथे टेस्ट मैच में ही 30 विकेट हासिल किए और भारत की तरफ से सबसे तेज 30 टेस्ट विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर आ गए। भारत की तरफ से टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 30 विकेट लेने वाले गेंदबाज नरेंद्र हिरवानी थे जिन्होंने अपने तीसरे टेस्ट में ही ये कमाल किया था तो वहीं 6 टेस्ट मैचों में 30 विकेट लेकर रवींद्र जडेजा तीसरे नंबर पर हैं। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.