दूसरे ही मैच में अक्षर पटेल ने किया कमाल, अहमदाबाद टेस्ट में झटके 10 विकेट

अक्षर पटेल अपने घरेलू मैदान पर खेलने उतरे और इसे यादगार बनाया। दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम पर पहले इंटरनेशनल मैच में लोकल ब्वॉय ने 10 विकेट हासिल करने का कमाल किया। महज दूसरे ही मैच में ऐसा करने वाले अक्षर गिने चुने गेंदबाज हैं।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 06:07 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 06:07 PM (IST)
दूसरे ही मैच में अक्षर पटेल ने किया कमाल, अहमदाबाद टेस्ट में झटके 10 विकेट
भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल ने अहमदाबाद में पूरे किए 10 विकेट - फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल के लिए यादगार साबित हो रहा है। चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट के डेब्यू करने वाले इस गेंदबाज ने अपने दूसरे ही मैच में 10 विकेट हासिल कर कमाल कर दिया। अहमदाबाद टेस्ट में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को अक्षर ने जमकर नचाया। दोनों पारी में इस स्पिनर ने पहली ही गेंद पर विकेट चटकाया।

अक्षर पटेल अपने घरेलू मैदान पर खेलने उतरे और इसे यादगार बनाया। दुनिया के सबसे बड़े स्टेडियम पर पहले इंटरनेशनल मैच में लोकल ब्वॉय ने 10 विकेट हासिल करने का कमाल किया। महज दूसरे ही मैच में ऐसा करने वाले अक्षर गिने चुने गेंदबाज हैं। पहली पारी में अक्षर ने 6 विकेट चटकाए थे और इंग्लैंड की पूरी टीम महज 112 रन ही पर सिमट गई थी।

A 10-for for Axar Patel in only his second Test 🌟

England have lost half their side!#INDvENG ➡️ https://t.co/0unCGUOHmI" rel="nofollow pic.twitter.com/hjn1adFXhO

— ICC (@ICC) February 25, 2021

अक्षर ने मैच में पूरे किए 10 विकेट

पहली पारी में 21.4 ओवर की गेंदबाजी करते हुए 38 रन दिए और 6 बल्लेबाजों को आउट किया। पहली पारी में अपने ओवर की पहली गेंद पर अक्षर ने जॉनी बेयरस्टो को शून्य पर आउट किया था। दूसरी पारी में उन्होंने जैक क्राउले ओवर की पहली गेंद पर बोल्ड कर दिया। इसके बाद अक्षर ने बेयरस्टो और सिब्ले को वापस भेजा। कप्तान जो रूट का विकेट हासिल करने साथ ही एक मैच में 10 विकेट लेने का कमाल किया।

रवींद्र जडेजा की जगह मिली अक्षर को जगह 

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज में ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा के चोटिल होने की वजह से अक्षर को टीम में शामिल किया गया था। चेन्नई में खेले गए पहले मैच से पहले वह चोटिल हो गए थे जिसकी वजह से उनको डेब्यू करने का मौका नहीं मिला। दूसरे मैच में फिट होकर वापसी करते हुए उन्होंने दूसरी पारी में 5 विकेट चटकाए और टीम को जीत दिलाई।  

chat bot
आपका साथी