BAN vs AFG: बल्ले के बाद गेंद से भी चमके राशिद, अपने जन्मदिन पर टीम को दिया तोहफा

गुरुवार को अपना 20वां बर्थडे मना रहे राशिद ने केवल 32 गेंद पर नाबाद 52 रन की पारी खेल अपनी टीम का स्कोर 256 तक पहुंचाया।

By Lakshya SharmaEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 09:16 PM (IST) Updated:Fri, 21 Sep 2018 10:34 AM (IST)
BAN vs AFG: बल्ले के बाद गेंद से भी चमके राशिद, अपने जन्मदिन पर टीम को दिया तोहफा
BAN vs AFG: बल्ले के बाद गेंद से भी चमके राशिद, अपने जन्मदिन पर टीम को दिया तोहफा

 नई दिल्ली, जेएनएन। दुनिया भर के बल्लेबाजों रको अपनी फिरकी में नचाने वाले अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने बांग्लादेश के खिलाफ एक शानदार अर्धशतक लगाया। राशिद गेंद से तो विरोधी को परेशान करते ही हैं लेकिन इस बार उन्होंने बल्लेबाजी से बांग्लादेश का बुरा हाल कर दिया। एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ उन्होंने अर्धशतक लगा अपनी टीम को एक मजबूत स्कोर की तरफ खड़ा किया।

 गुरुवार को अपना 20वां बर्थडे मना रहे राशिद ने केवल 32 गेंद पर नाबाद 52 रन की पारी खेल अपनी टीम का स्कोर 256 तक पहुंचाया। राशिद की ये पारी इसलिए भी खास हो जाती है क्योंकि एक वक्त अफगानिस्तान की टीम का 220 तक पहुंचना भी मुश्किल लग रहा था, उन्होंने अपने 7 विकेट केवल 160 रन पर खो दिए थे लेकिन इसके बाद राशिद ने नइब के साथ मिलकर ना केवल नाबाद 95 रन की साझेदारी की बल्कि अपनी टीम का स्कोर 250 के पार भी पहुंचा दिया। नइब ने भी एक महत्वपूर्ण पारी खेलते हुए 38 गेंद पर 42 रन की पारी खेली।

यह राशिद का वनडे करियर में तीसरा अर्धशतक है, राशिद अब तक अपने वनडे करियर में 48 मैच खेलकर 1500 से ज्यादा रन बना चुके हैं, वहीं इस दौरान उनका औसत करीब 22 का रहा तो स्ट्राइक रेट 102 का। आपको बता दें कि राशिद इस समय वनडे रैकिंग में तीसरे नंबर पर काबिज है। इसके अलावा वह वनडे इतिहास में सबसे तेज 100 विकेट लेने वाले गेंदबाज भी है। वनडे में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 60 रन है, जो उन्होंने 2016 में आयरलैंड के खिलाफ बनाया था। 

इसके बाद राशिद ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए 9 ओवर की गेंदबाजी में 3 मेडन ओवर डालकर 2 विकेट भी अपने नाम किए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी