रोहित शर्मा को आइपीएल में सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज बने अमित मिश्रा, कर दी घातक गेंदबाजी

IPL 2021 रोहित शर्मा ने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 44 रन की पारी खेली और अर्धशतक से चूक गए। रोहित शर्मा को अमित मिश्रा ने आउट किया और वो अब उन्हें इस लीग में सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज भी बने।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 09:13 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 09:34 PM (IST)
रोहित शर्मा को आइपीएल में सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज बने अमित मिश्रा, कर दी घातक गेंदबाजी
रोहित शर्मा को अमित मिश्रा ने 44 रन पर आउट कर दिया (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आइपीएल 2021 के लीग मुकाबले में मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और बेहद लय में भी नजर आ रहे थे। रोहित जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे थे उससे तो यही लग रहा था कि, वो बड़े स्कोर तक जाएंगे, लेकिन उनकी उम्मीदों पर दिल्ली कैपिटल्स के सीनियर स्पिनर अमित मिश्रा ने पानी फेर दिया। अमित मिश्रा ने 44 रन पर बल्लेबाजी कर रहे रोहित शर्मा को स्टीव स्मिथ के हाथों कैच आउट करके पवेलियन भेज दिया और अपनी टीम को बड़ी सफलता दिला दी। 

अमित मिश्रा ने रोहित शर्मा को आइपीएल में 7वीं बार आउट किया 

अमित मिश्रा रोहित शर्मा को आइपीएल में सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज हैं। उन्होंने इस मुकाबले में रोहित शर्मा को सातवीं बार आउट किया। अब अमित मिश्रा आइपीएल में किसी बल्लेबाज को सबसे ज्यादा बार आउट करने के मामले में संदीप शर्मा और जहीर खान की बराबरी पर आ गए हैं। जहीर ने एम एस धौनी को सबसे ज्यादा बार यानी 7 बार तो वहीं संदीप ने विराट को भी इतनी ही बार आउट किया है। 

आइपीएल में किसी एक बल्लेबाज को सबसे ज्यादा बार आउट करने वाले गेंदबाज- 

7 - जहीर बनाम धौनी

7 - संदीप बनाम कोहली

7 - अमित मिश्रा बनाम रोहित शर्मा 

अमित मिश्रा की घातक गेंदबाजी

अमित मिश्रा ने मुंबई के खिलाफ घातक गेंदबाजी की और 4 ओवर में 24 रन देकर 4 विकेट लिए। उन्होंने रोहित शर्मा को 44 रन के स्कोर पर तो वहीं ईशान किशन को 26 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। वहीं हार्दिक पांड्या को खाता भी नहीं खोलने दिया और शून्य पर ही स्टीव स्मिथ के हाथों कैच आउट करवा दिया। इसके बाद उन्होंने किरोन पोलार्ड को सिर्फ 2 रन के स्कोर पर आउट कर दिया। ये आइपीएल में पांचवां मौका था जब अमित मिश्रा ने किसी एक मैच में चार विकेट लेने का कमाल किया। 

आइपीएल में एक मैच में सबसे ज्यादा बार 4 विकेट लेने वाले गेंदबाज- 

7 - लसिथ मलिंगा

7 - सुनील नरेन

5 - अमित मिश्रा

4 - कगीसो रबादा

4 - रवींद्र जडेजा

4 - एंड्रयू टे

4 - लक्ष्मीपति बालाजी

chat bot
आपका साथी