वनडे टीम में जगह बनाने को बेताब अजिंक्य रहाणे ने खेली ऐसी पारी की दंग रह गए सब

अजिंक्य रहाणे ने 150 गेंदों पर 148 रन बनाए और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 21 Sep 2018 06:34 PM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 04:45 PM (IST)
वनडे टीम में जगह बनाने को बेताब अजिंक्य रहाणे ने खेली ऐसी पारी की दंग रह गए सब
वनडे टीम में जगह बनाने को बेताब अजिंक्य रहाणे ने खेली ऐसी पारी की दंग रह गए सब

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय वनडे क्रिकेट टीम से छह महीने से बाहर चल रहे टीम इंडिया के धुरंधर बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे वनडे टीम में वापसी को बेताब है। इस वर्ष फरवरी में उन्होंने भारत के लिए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मैच खेला था और तब से वो टीम से बाहर चल रहे हैं। अब रहाणे विजय हजारे ट्रॉफी में अपने शानदार प्रदर्शन के जरिए टीम में वापसी का रास्ता तलाश रहे हैं। मुंबई के लिए रहाणे ने इस टूर्नामेंट में कर्नाटक के खिलाफ अपनी बल्लेबाजी से सबको दंग कर दिया। 

कर्नाटक के खिलाफ 148 रन बनाए रहाणे ने

इंग्लैंड दौरा रहाणे के लिए खास नहीं रहा था और वो रन की तलाश में थे। उनकी रन की तलाश फिलहाल तो विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में पूरी होती नजर आई। उन्होंने इस टूर्नामेंट में अपनी टीम मुंबई के लिए खेलते हुए दूसरे ही मैच में ऐसी पारी खेल दी कि सब दंग रह गए। उन्होंने कर्नाटक के खिलाफ 148 रन बनाए और इसके लिए उन्होंने 150 गेंदों का सामना किया। उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके और 3 छक्के लगाए। वो विनय कुमार की गेंद पर अभिमन्यू मिथुन के हाथों लपके गए। रहाणे अपनी टीम के लिए पृथ्वी शॉ के साथ ओपनिंग बल्लेबाजी करने आए थे। पहले विकेट के लिए उन्होंने पृथ्वी के साथ 106 रन की साझेदारी की। इसके बाद दूसरे विकेट के लिए श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर उन्होंने 216 रन की साझेदारी निभाई। रहाणे ने इस टूर्नामेंट से पहले मैच में भी अच्छी पारी खेली थी।  उन्होंने पहले ही मैच में बड़ोदा के खिलाफ नाबाद 79 रन बनाए थे। इसके ठीक बाद अपने अगले ही मैच में उन्होंने बेहतरीन शतक जड़ दिया। 

श्रेयस अय्यर ने भी ठोका शतक

इस मैच में श्रेयस ने भी कमाल की पारी खेली। उन्होंने 82 गेेंदों पर तूफानी पारी खेलते हुए 110 रन बनाए। श्रेयस ने अपनी पारी में 5 चौके और 8 छक्के लगाए। इस मैच में श्रेयस और रहाणे के शतक के दम पर मुंबई की टीम ने 50 ओवर में 5 विकेट पर 362 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इसके जबाव में कर्नाटक की टीम 45 ओवर में 274 रन पर ऑल आउट हो गई और उसे 88 रन से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में मुंबई के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने छोटी लेकिन अहम पारी खेलते हुए 53 गेंदों पर 60 रन बनाए। पृथ्वी ने अपनी पारी में 8 चौका और एक छक्का लगाया। 

भारतीय वनडे टीम से छह महीने से बाहर

अजिंक्य रहाणे भारतीय वनडे टीम से छह महीने से बाहर चल रहे हैं। उन्होंने भारत के लिए आखिरी वनडे सीरीज दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेली थी। दक्षिण अफ्रीका में खेले गए उस वनडे सीरीज में भारत ने पांच वनडे मुकाबले खेले थे। रहाणे को पहले वनडे में मौका नहीं मिला था लेकिन बाद के चार मैचों में उन्होंने 11,8,8,34* रन बनाए थे। इसके बाद रहाणे को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में साथ ही एशिया कप की टीम में भी शामिल नहीं किया गया था। भारत के लिए 90 वनडे मैचों में रहाणे ने अब तक 35.26 की औसत से 2962 रन बनाए हैं। उनके नाम पर तीन शतक भी शामिल है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी