अभिषेक शर्मा ने 42 गेंदों पर शतक ठोककर बना डाला बड़ा रिकॉर्ड, सूर्यकुमार यादव को पीछे छोड़ा

अभिषेक शर्मा ने 42 गेंदों पर जड़ा शतक (फोटो- आइएएनएस)

Vijay Hazare Trophy 2021 पंजाब के ओपनर बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में सिर्फ 42 गेंदों पर शतक लगातार एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने हाल ही में बनाए सूर्यकुमार यादव के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

Sanjay SavernSun, 28 Feb 2021 06:21 PM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। Vijay Hazare Trophy 2021, Abhishek Sharma new record: विजय हजारे ट्रॉफी टूर्नामेंट में पंजाब के ओपनर बल्लेबाज अभिषेक शर्मा ने मध्यप्रदेश के खिलाफ बेहद आकर्षक पारी खेलते हुए एक शानदार रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। हालांकि अभिषेक की इस शतकीय पारी के बाद भी उनकी टीम को 105 रन से हार मिली। इस मैच में मध्यप्रदेश ने पहले खेलते हुए वेंकटेश अय्यर की 198 रन की पारी के दम पर 50 ओवर में 3 विकेट पर 402 रन बनाए थे। बाद में पंजाब की टीम 42.3 ओवर में  297 रन पर ऑलआउट हो गई और उन्हें मैच में हार मिली। 

अभिषेक शर्मा ने सूर्यकुमार यादव को पीछे छोड़ा

पंजाब की टीम को बेशक इस मैच में मध्यप्रदेश के विरुद्ध हार का सामना करना पड़ा, लेकिन अभिषेक शर्मा की उपलब्धि काफी खास रही। उन्होंने लिस्ट ए क्रिकेट में भारत की तरफ से दूसरा सबसे तेज शतक लगाने में कामयाबी हासिल की। विजय हजारे ट्रॉफी के इसी सीजन में मुंबई के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने 50 गेंद पर शतक लगाकर इस मामले में दूसरे स्थान पर आए थे, लेकिन अभिषेक ने सिर्फ 42 गेंदों पर ये कमाल करके सूर्यकुमार को पीछे छोड़ दिया और दूसरे नंबर पर आ गए। लिस्ट ए क्रिेकेट में बतौर भारतीय सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड यूसुफ पठान के नाम पर है जिन्होंने 40 गेंदों पर ये कमाल किया था। 

अभिषेक शर्मा ने अपनी पारी में 49 गेंदों का सामना किया और 104 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 9 जबरदस्त छक्के व 8 चौके लगाए साथ ही उनका स्ट्राइक रेट 212.24 का रहा। वहीं इस दौरान उन्होंने अपना शतक महज 42 गेंदों पर पूरा किया। 

लिस्ट ए क्रिकेट मे सबसे तेज शतक लगाने वाले टॉप 4 भारतीय बल्लेबाज-

40 गेंद - यूसुफ पठान विरुद्ध महाराष्ट्र, अमहदाबाद, 2010

42 गेंद- अभिषेक शर्मा विरुद्ध मध्यप्रदेश, इंदौर, 2021

50 गेंद - सूर्यकुमार यादव विरुद्ध पुडुचेरी, जयपुर, 2021

52 गेंद - विराट कोहली विरुद्ध ऑस्ट्रेलिया, जयपुर, 2013

अभिषेक शर्मा की इस उपलब्धि पर आइपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद ट्वीट कर उन्हें बधाई दी। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.