धौनी को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए: जहीर खान

जहीर खान ने कहा कि टीम से सीनियर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी को नंबर चार पर बल्लेबाजी करने का मौका देना चाहिए।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 09:13 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 09:15 PM (IST)
धौनी को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए: जहीर खान
धौनी को चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए: जहीर खान

 मुंबई। एशिया कप में भारत व पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान ने कहा कि टीम से सीनियर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धौनी को नंबर चार पर बल्लेबाजी करने का मौका देना चाहिए। जहीर का ये भी मानना है कि लोकेश राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें टेस्ट मैच में जो शतक लगाया था उससे उनका आत्मविश्वास बढ़ा होगा और इसका फायदा उन्हें एशिया कप में मिलेगा। 

भारत के लिए 92 टेस्ट और 200 वनडे मैच खेलने वाले जहीर ने कहा कि विश्व कप को ध्यान में रखते हुए धौनी को एक स्थान पहले बल्लेबाजी के लिए नंबर चार पर भेजा जाना चाहिए। ये काफी अहम पोजीशन होता है जहां धौनी दबाव को कम कर सकते हैं और परिस्थिति के हिसाब से खेल सकते हैं। भारतीय टीम मैच जीतती रही है जब उसे अच्छी शुरुआत मिली है लेकिन इन परिस्थितियों में जब उसे अच्छी शुरुआत नहीं मिलती है तो वहां पर स्थिति को कंट्रोल करने के लिए अनुभव काम आता है। 

एशिया कप में भारत का पाकिस्तान से सामना बुधवार को होगा। एशिया कप के लिए विराट को आराम दिया गया है और रोहित उनकी जगह कप्तानी कर रहे हैं। जहीर ने कहा कि लोकेश राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ 149 गेंदों पर 150 रन की पारी खेली थी और उन्हें नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए उतरना चाहिए। वनडे में रोहित व धवन ओपनिंग करें। लोकेश राहुल विराट की गैरमौजूदगी में तीसरे नंबर के लिए सटीक बल्लेबाज हैं। 

आपको बता दें कि महेंद्र सिंह धौनी को एशिया कप के पहले मैच में हांगकांग के खिलाफ बल्लेबाजी के लिए पांचवें नंबर पर भेजा गया। धौनी इस मैच में अपना खाता भी नहीं खोल पाए और पवेलियन लौट गए। धौनी का खराब फॉर्म एक बार फिर से जारी रहा और अब ऐसा लगने लगा है कि उनके खेल पर उनकी उम्र हावी हो रही है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी