युवराज सिंह ने कहा- इंग्लैंड दौरे पर इस गेंदबाज को टीम में होना चाहिए था, हुई है बड़ी गलती

युवी ने कहा कि वहां ड्यूक गेंद का इस्तेमाल होता है और आपको पता होना चाहिए कि इस गेंद को किस तरह से स्विंग करा सकते हैं। बेशक हमारी टीम में शमी बुमराह व इशांत शर्मा हैं लेकिन हमें भुवनेश्वर कुमार जैसे खिलाड़ी की जरूरत है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 06:17 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 06:17 PM (IST)
युवराज सिंह ने कहा- इंग्लैंड दौरे पर इस गेंदबाज को टीम में होना चाहिए था, हुई है बड़ी गलती
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह का मानना है कि, टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए एक स्विंग गेंदबाज की जरूरत है। उन्होंने कहा कि, बतौर स्विंग गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को टीम में शामिल किया जाना चाहिए था और हम यहां पर चूक गए। युवी ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा कि, टीम इंडिया में मैच विनर खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है। हालांकि इंग्लैंड में कंडीशन कठिन होता है और मुझे लगता है कि, भारत को एक स्विंग गेंदबाज की जरूरत है। 

युवी ने कहा कि, वहां ड्यूक गेंद का इस्तेमाल होता है और आपको पता होना चाहिए कि, इस गेंद को किस तरह से स्विंग करा सकते हैं। बेशक हमारी टीम में शमी, बुमराह व इशांत शर्मा हैं, लेकिन हमें भुवनेश्वर कुमार जैसे खिलाड़ी की जरूरत है। युवी ने कहा कि, इस दौरे पर भुवनेश्वर का अनुभव टीम के लिए काफी अहम हो सकता था क्योंकि वो गेंद को स्विंग कराने वाले गेंदबाज हैं। वो बेहद अनुभवी हैं और अगर वो फिट हैं तो उन्हें टीम का हिस्सा होना चाहिए था और उन्हें मौका मिलना चाहिए। 

आपको बता दें कि, टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ पहला टेस्ट मैच चार जुलाई से खेलना है। टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले टीम इंडिया के तीन खिलाड़ी इंजर्ड होकर सीरीज से बाहर हो गए थे तो वहीं ओपनर बल्लेबाज मयंक अग्रवाल भी सिर में चोट खाने से बाद पहले टेस्ट से बाहर हो गए थे। ऐसे में रोहित के साथ केएल राहुल पारी की शुरुआत करते नजर आ सकते हैं। वहीं गेंदबाजों की बात करें तो टीम में छह तेज गेंदबाज मौजूद हैं जबकि एक रिजर्व गेंदबाज भी है। जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा के अलावा टीम में मोहम्मद सिराज, उमेश यादव और शार्दुल ठाकुर भी हैं। इन सभी छह तेज गेंदबाजों को इस लंबी टेस्ट सीरीज में कभी ना कभी इस्तेमाल किया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी