नेहरा ने कहा- अगस्त में ना हो IPL, कोरोना नहीं किसी और वजह से रद हो जाएंगे मुकाबले

पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने आईपीएल के आयोजन पर बात करते हुए कहा कि अगस्त के महीने में टूर्नामेंट का आयोजन कराना सही नहीं होगा।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 01:30 PM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 03:42 PM (IST)
नेहरा ने कहा- अगस्त में ना हो IPL, कोरोना नहीं किसी और वजह से रद हो जाएंगे मुकाबले
नेहरा ने कहा- अगस्त में ना हो IPL, कोरोना नहीं किसी और वजह से रद हो जाएंगे मुकाबले

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग के आयोजन पर बात की। उन्होंने बताया कि इस वक्त जो माहौल है उसके सामान्य होने का इंतजार करना होगा। अगस्त में आईपीएल का आयोजन मुमकिन नहीं हो पाएगा क्योंकि इस वक्त एक अगर तरह की मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। नेहरा ने यह भी कहा कि युवराज ने महेंद्र सिंह धौनी की कप्तानी में काफी अच्छा प्रदर्शन किया।

नेहरा ने आईपीएल का प्रसारण करने वाले चैनल स्टार स्पोर्ट्स के ऑनलाइन चैट शो क्रिकेट कनेक्टेड पर टूर्नामेंट के आयोजन पर बात की। उन्होंने कहा, "अगर आईपीएल अगस्त में नहीं भी हो पाता है तो भी भारत के कई ऐसे जगह हैं जहां इन्हीं महीनों में बारिश होती है। इस बता की संभावना काफी ज्यादा है कि काफी सारे मुकाबलों को रद करना पड़ जाएगा। अगर अक्टूबर के महीने में सबकुछ सामान्य हो जाता है तो हमें 100 फीसदी इजाजत मिल जाएगा।"

इससे पहले इसी शो पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने भी कहा था कि जुलाई अगस्त में आईपीएल कराना तो संभव नहीं है। उन्होंने कहा था, "जुलाई और अगस्त में आईपीएल के मुकाबले कराए जा सकेंगे यह कहना जल्दी होगा। हां, लेकिन इस टूर्नामेंट को कराने का कोई रास्ता निकालना होगा। तीन चार जगह पर मैच कराया जाए और फैंस घर पर बैठे मैच देखे।" 

नेहरा ने युवराज सिंह द्वारा अपने सबसे बेहतरीन कप्तान के चुनाव पर जवाब दिया। नेहरा ने कहा, "युवराज ने धौनी की कप्तानी में भी खेला है, जहां तक मैंने युवराज का करियर देखा है तो जिस तरह से उन्होंने 2007 और 2008 में बल्लेबाजी की बहुत शानदार था। साल 2011 में हम सबने देखा कि किस तरह से उन्होंने अपनी बीमारी का सामना किया और धौनी की कप्तानी में कितना बेहतीन प्रदर्शन किया।"

.@YUVSTRONG12's peak was under the captaincy of __________.

Watch Ashish Nehra answer that, and many more questions on #CricketConnected

⌚: Every Saturday, 7 PM & 9 PM

📺: Star Sports Network & Disney + Hotstar pic.twitter.com/IfLJIu1fZa— Star Sports (@StarSportsIndia) April 7, 2020

"मुझे लगता है कि हर एक खिलाड़ी की अपनी पसंद होती है कि उनका फेवरेट कप्तान कौन है खासकर जब 16 साल खेला। मेरे हिसाब से धौनी की कप्तानी में युवराज ने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया।"

chat bot
आपका साथी