पाकिस्तान टीम के चयनकर्ताओं पर भड़के बल्लेबाजी कोच यूनिस खान, बोले- ऐसे नहीं होना चाहिए सलेक्शन

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी यूनिस खान ने कहा है कि राष्ट्रीय टीम में चुने जाने के लिए खिलाड़ियों के लिए एक बेंचमार्क होना चाहिए कि वे किस आधार पर टीम में चुने जा रहे हैं।

By Vikash GaurEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 05:24 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 05:24 PM (IST)
पाकिस्तान टीम के चयनकर्ताओं पर भड़के बल्लेबाजी कोच यूनिस खान, बोले- ऐसे नहीं होना चाहिए सलेक्शन
पाकिस्तान की बल्लेबाजी साउथ अफ्रीका में फ्लॉप रही है (फाइल फोटो)

कराची, पीटीआइ। पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच यूनिस खान ने शनिवार को कहा कि वह राष्ट्रीय टीम के लिए खिलाड़ियों को चुने जाने के तरीके के साथ नहीं हैं। एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने स्पष्ट किया कि सीनियर टीम में विशेषकर बल्लेबाजों के लिए खिलाड़ियों को चुनने के लिए एक बेंचमार्क सेट करने की आवश्यकता है। हाल ही पाकिस्तान टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज खेली थी, जिसमें जीत मिली।

यूनिस खान ने कहा, "हां हमें एक बेंचमार्क चाहिए। हमें यह देखने की जरूरत है कि चयन के लिए विचार करने से पहले एक खिलाड़ी को उस फॉर्मेट में कितना क्रिकेट का अनुभव है। वह कितनी जिम्मेदारी लेने को तैयार हैं और वह एक प्रदर्शन करने वाला खिलाड़ी है या नहीं। मैं सीमित फ्रेंचाइजी क्रिकेट प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़ियों को चुनने के पक्ष में नहीं हूं।" घरेलू क्रिकेट और लीग क्रिकेट के प्रदर्शन को वे पूरी तरह सही नहीं मानते हैं।

उन्होंने कहा, "मैं मानता हूं कि चयन के लिए विचार करने से पहले खिलाड़ियों के पास उचित प्रथम श्रेणी और लिस्ट ए क्रिकेट का अनुभव होना चाहिए। आपको यह देखने की जरूरत है कि एक खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय मानकों और क्रिकेट में समायोजित होने में कितना सक्षम है जब उसे पाकिस्तान के लिए चुना जाता है।" पूर्व बल्लेबाज, जो सबसे अधिक शतकों के साथ टेस्ट में पाकिस्तान के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं, उन्होंने कहा कि कई बार खिलाड़ियों का चयन मीडिया, पूर्व खिलाड़ियों और विश्लेषकों द्वारा उनके यूट्यूब चैनलों पर बनाए गए दबाव के कारण किया गया होता है।

यूनिस खान ने कहा, "हां ऐसा होता है, इन मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक कच्चे खिलाड़ी का चयन करने के लिए दबाव बनाया जाता है और यूट्यूब चैनल और उस खिलाड़ी से अपेक्षाएं अधिक होती हैं, ताकि जब वह असफल हो जाए तो उसे संभाल न सके।" पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान यूनिस खान ने याद दिलाया कि अतीत में पाकिस्तान ने गुणवत्ता वाले बल्लेबाजों का उत्पादन किया, क्योंकि वे प्रथम श्रेणी और लिस्ट ए मैचों की उचित प्रणाली के माध्यम से आए थे।

chat bot
आपका साथी