यूनिस खान ने छोड़ा पाकिस्तान क्रिकेट टीम का साथ, बल्लेबाजी कोच पद से दिया इस्तीफा

एक सूत्र के मुताबिक युनिस जिस तरह से राष्ट्रीय टीम को भविष्य के लिए तैयार किया जा रहा है उससे संतुष्ट नहीं थे। यूनिस को पिछले साल नवंबर में दो साल के लिए 2022 आइसीसी टी20 विश्व कप के लिए बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया था।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 22 Jun 2021 04:47 PM (IST) Updated:Tue, 22 Jun 2021 04:47 PM (IST)
यूनिस खान ने छोड़ा पाकिस्तान क्रिकेट टीम का साथ, बल्लेबाजी कोच पद से दिया इस्तीफा
यूनिस खान ने बल्लेबाजी कोच पद से इस्तीफा दे दिया (एपी फोटो)

कराची, प्रेट्र। पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच यूनिस खान ने नाराज होकर अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। उनका कार्यकाल टी20 वर्ल्ड कप 2022 तक के लिए था। यूनिस खान के इस्तीफे को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने स्वीकार कर लिया है और बोर्ड की तरफ कहा गया कि उन्होंने अनिच्छा लेकिन सौहाद्रपूर्ण तरीके से यूनिस के इस प्रस्ताव को स्वीकार कर लिया। हालांकि पीसीबी की तरफ से ये नहीं बताया गया है कि, यूनिस खान ने इस तरह का कदम क्यों उठाया। 

पाकिस्तान की टीम 25 जून से 20 जुलाई तक तीन वनडे और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के लिए ब्रिटेन का दौरा करेगी। टीम इसके बाद 21 जुलाई से 24 अगस्त तक वेस्टइंडीज जाएगी जहां उसे पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय और दो टेस्ट मैच खेलने है। टीम के रवाना होने से ठीक पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से जारी बयान में कहा गया कि पाकिस्तान पुरुषों की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम बल्लेबाजी कोच के बिना ब्रिटेन की यात्रा करेगी, जबकि वेस्टइंडीज दौरे के लिए यूनिस खान की जगह किसी और को कोच बनाए जाने फैसला बाद में किया जाएगा।

पीसीबी की इस घोषणा के बाद कयास लगाया जाने लगा कि यूनिस ने खुद पद छोड़ने का फैसला किया था क्योंकि वह टीम के साथ अपनी भूमिका से खुश नहीं थे और चयन मामलों में अधिक दखल चाहते थे। एक सूत्र के मुताबिक, युनिस जिस तरह से राष्ट्रीय टीम को भविष्य के लिए तैयार किया जा रहा है, उससे संतुष्ट नहीं थे। यूनिस को पिछले साल नवंबर में दो साल के लिए 2022 आइसीसी टी20 विश्व कप के लिए बल्लेबाजी कोच नियुक्त किया गया था।

पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने कहा कि यूनिस के समान अनुभव वाले विशेषज्ञ का साथ छूटना दुखद है। उन्होंने कहा, ‘कई बार बातचीत के बाद दोनों हम दोनों आपसी सहमति से अलग-अलग दिशा में आगे बढ़ने पर सहमत हुए। यह हमारी इच्छा के खिलाफ था लेकिन हमने सौहार्दपूर्ण तरीके से यह फैसला किया। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि वह उभरते हुए क्रिकेटरों के साथ अपने खेल के ज्ञान को साझा करके पीसीबी की सहायता के लिए उपलब्ध रहेंगे।

chat bot
आपका साथी