श्रीलंका दौरे के लिए खास तैयारी कर रहे हैं पहली बार टीम में चुने गए युवा गेंदबाज चेतन सकारिया

चेतन ने कहा कि आइपीएल में मुझे लगा कि मैंने अपनी उम्मीदों को पार कर लिया है। भारतीय टीम के लिए चुना जाना एक आश्चर्य की बात है। मैं इसके लिए बहुत तैयार और आश्वस्त हूं जिस तरह से मैंने तैयारी की है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 07:48 PM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 07:48 PM (IST)
श्रीलंका दौरे के लिए खास तैयारी कर रहे हैं पहली बार टीम में चुने गए युवा गेंदबाज चेतन सकारिया
चेतन सकारिया श्रीलंका दौरे के लिए तैयार हैं (एपी फोटो)

नई दिल्ली, प्रेट्र। श्रीलंका दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज के लिए पहली बार भारतीय क्रिकेट टीम में चुने गए बाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज चेतन सकारिया इस समय चेन्नई में एनर्जी डेवलपमेंट प्रोग्राम पर काम रहे हैं, जो कि समर्पित प्रशिक्षण दिनचर्या के माध्यम से लंबे समय तक ऊर्जा को बनाए रखने में मदद करती है। 23 वर्षीय सौराष्ट्र के तेज गेंदबाज सकारिया को इस साल आइपीएल नीलामी में राजस्थान रॉयल्स ने 1.20 करोड़ में खरीदा था। उन्होंने सात मैचों में सात विकेट लिए थे।

सकारिया ने कहा, 'मुझे लगता है कि मेरी चाल तेज है, मेरा कोर मजबूत है, और मेरा मानना है कि मैं गेंदबाजी भी थोड़ी तेज कर रहा हूं। प्रशिक्षण का यह पक्ष ऐसा कुछ नहीं है जिसे मैं बड़े होने के बारे में बहुत कुछ जानता था, लेकिन मैंने अपने बारे में महसूस करने के तरीके में बहुत बदलाव महसूस किया है। चेन्नई में यह एक व्यस्त दिनचर्या रही है, लेकिन मैं इससे खुश और संतुष्ट हूं। मैं भारतीय टीम के साथ और भी बहुत कुछ सीखने की उम्मीद कर रहा हूं।'

गुजरात के भावनगर से महज 10 किलोमीटर दूर एक गांव के रहने वाले सकारिया ने कहा कि अगर उन्हें श्रीलंका दौरे के लिए नेट गेंदबाज के रूप में चुना जाता तो भी वह संतुष्ट होते। उन्होंने कहा, 'मैं एक नेट गेंदबाज के रूप में श्रीलंका में जाकर खुश होता, इसलिए यह एक बड़ा आश्चर्य है। आइपीएल में, मुझे लगा कि मैंने अपनी उम्मीदों को पार कर लिया है। भारतीय टीम के लिए चुना जाना एक आश्चर्य की बात है। मैं इसके लिए बहुत तैयार और आश्वस्त हूं जिस तरह से मैंने तैयारी की है।' कुछ दिन पहले ही चेतन कि पिता का निधन कोविड 19 महामारी की वजह से हो गया था और टीम में सेलेक्ट होने के बाद उन्होंने भावुक होते हुए कहा था कि, मेरे पिता ये देखकर काफी खुश होते। 

chat bot
आपका साथी