वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में टीम इंडिया के लिए क्या होगी मुश्किल, कीवी ऑलराउंडर ने बताया

आइपीएल के स्थगित होने के बाद अब सबकी निगाहें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल पर टिक गई है जो भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। फाइनल मैच का आयोजन जून में साउथैंप्टन में किया जाएगा। टेस्ट में टीम इंडिया की टीम काफी मजबूत दिखती है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 01:48 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 01:48 PM (IST)
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में टीम इंडिया के लिए क्या होगी मुश्किल, कीवी ऑलराउंडर ने बताया
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी एक साथ (एपी फोटो)

नई दिल्ली, एएनआइ। आइपीएल के 14वें सीजन का आयोजन कोविड-19 महामारी की वजह से रोक दिया गया। आइपीएल के स्थगित होने के बाद अब सबकी निगाहें वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल पर टिक गई है जो भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। फाइनल मैच का आयोजन जून में साउथैंप्टन में किया जाएगा। टेस्ट में टीम इंडिया की टीम काफी मजबूत दिखती है तो वहीं न्यूजीलैंड भी कहीं से कमजोर नजर नहीं आती। अब फाइनल मुकाबले के लिए न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर कोलिन डी ग्रैंडहोम का कहना है कि, भारत बेशक मजबूत टीम है लेकिन इनके लिए प्लेइंग इलेवन का चयन करना आसान नहीं होगा। 

आइसीसी ने भी अपने एक ट्वीट में कहा था कि, भारत के पास शानदार सीम गेंदबाजों की कोई कमी नहीं है साथ ही उनके पास बेहतरीन स्पिनर्स भी मौजूद हैं, लेकिन कोलिन के मुताबिक भारत के लिए प्लेइंग इलेवन का चयन करना ही सबसे बड़ा सिरदर्द साबित होगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का आयोजन 18 जून से 22 जून तक किया जाएगा और 23 जून को रिजर्व डे के तौर पर रखा गया है। पहले ये फाइनल मैच लॉर्ड्स में खेला जाना था, लेकिन कोविड 19 महामारी को देखते हुए बाद में इसे आइसीसी ने साउथैंप्टन में कराने का फैसला किया। 

फाइनल मैच के वेन्यू में हुए बदलाव के बाद आइसीसी के जेनरल मैनेजर ने कहा था कि, हमें पूरा यकीन है कि फाइनल मैच के लिए जिस वेन्यू को फिक्स किया गया है वहां हम इस मैच को अच्छी तरह से आयोजित करवा पाने में सफल रहेंगे। हमें यकीन है कि, खिलाड़ी यहां पूरी तरह से सुरक्षित रहेंगे और क्रिकेट फैंस को भी दो बेहतरीन देशों के बीच होने वाले मुकाबले को भी देखने का मौका मिलेगा। हम ईसीबी का भी धन्यवाद अदा करते हैं जिनकी सलाह के दम पर हम ये अहम फैसला करने में कामयाब रहे। हमें यकीन है कि, हम फाइनल मैच का आयोजन सफलतापूर्वक करवाने में कामयाब रहेंगे। 

chat bot
आपका साथी