WTC Final: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में कितना स्कोर टीम इंडिया के लिए रहेगा पर्याप्त, माइकल वॉन ने बताया

इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन का मानना है कि साउथैंप्टन में जारी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल की पहली पारी में 225 रन का स्‍कोर अच्‍छा होगा। वॉन ने चुनौतीपूर्ण स्थितियों में अच्‍छी तरह खेलने के लिए भारतीय बल्‍लेबाजों की तारीफ भी की।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 03:55 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 03:55 PM (IST)
WTC Final: न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली पारी में कितना स्कोर टीम इंडिया के लिए रहेगा पर्याप्त, माइकल वॉन ने बताया
टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल मैच में कीवी कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। कीवी कप्तान का शायद ये सोचना था कि, बारिश की वजह से उनके गेंदबाजों को ज्यादा फायदा मिलेगा, लेकिन दूसरे दिन ऐसा हुआ नहीं और टीम इंडिया ने अच्छी शुरुआत की। अब पहली पारी में टीम इंडिया के लिए कितना स्कोर पर्याप्त होगा इसके बारे में इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बताया है। 

इंग्‍लैंड के पूर्व कप्‍तान माइकल वॉन का मानना है कि साउथैंप्टन में जारी विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल की पहली पारी में 225 रन का स्‍कोर अच्‍छा होगा। वॉन ने चुनौतीपूर्ण स्थितियों में अच्‍छी तरह खेलने के लिए भारतीय बल्‍लेबाजों की तारीफ भी की है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर दावा किया कि टीम इंडिया के पास डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में बेहतर करने का मौका है, अगर वो पहली पारी में 225 का स्‍कोर बना ले। उन्‍होंने ट्वीट किया, 'साउथैम्‍प्‍टन में मुझे 225 अच्‍छा स्‍कोर नजर आ रहा है। भारत ने अब तक इन स्थितियों में अच्‍छा प्रदर्शन किया है, वो ऐसे में विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल नहीं हारेगा। 

आपको बता दें कि, खबर लिखे जाने तक टीम इंडिया ने अपने चार विकेट गंवा दिए थे। जिसमें रोहित शर्मा ने 34 रन की पारी खेली तो वहीं शुभमन गिल ने 28 रन बनाए थे। विराट कोहली ने 44 रन की बेहद धैर्यभरी पारी खेली, लेकिन खेल के तीसरे दिन की शुरुआत में ही उन्हें काइल जैमीसन ने अपनी गेंद पर पगबाधा आउट कर दिया। इसके अलावा टीम के मध्यक्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने 54 गेंदों पर 8 रन की पारी खेली थी। इस टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहले दिन का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया था, जबकि मैच के दूसरे दिन भी सिर्फ 64.4 ओवर का खेल हो पाया था और फिर खराब लाइट की वजह से खेल को रोक दिया गया था। 

chat bot
आपका साथी