पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कहा, न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज को आउट करना भारत के लिए होगा मुश्किल

18 से 22 जून के बीच इंग्लैंड के साउथैम्पटन में दोनों ही टीमों के बीच यह मैच खेला जाना है। भारतीय टीम ने इंग्लैंड के मात देकर फाइनल में जगह पक्की की थी तो इस महामुकाबले से ठीक पहले न्यूजीलैंड ने मेजबान इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में हराया है।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Tue, 15 Jun 2021 09:51 AM (IST) Updated:Tue, 15 Jun 2021 01:59 PM (IST)
पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने कहा, न्यूजीलैंड के इस बल्लेबाज को आउट करना भारत के लिए होगा मुश्किल
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी- ट्विटर पेज

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली आइसीसी की पहली वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल मुकाबले में अब महज तीन दिन का वक्त बच गया है। 18 से 22 जून के बीच इंग्लैंड के साउथैम्पटन में दोनों ही टीमों के बीच यह मैच खेला जाना है। भारतीय टीम ने इंग्लैंड के मात देकर फाइनल में जगह पक्की की थी तो इस महामुकाबले से ठीक पहले न्यूजीलैंड ने मेजबान इंग्लैंड को टेस्ट सीरीज में हराया है।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले इस टेस्ट के वर्ल्ड कप फाइनल मैच से पहले टीमों की तुलना की है। सलमान ने एक खिलाड़ी के मुकाबले दूसरे का नाम गिनाया और यह भी बताया कि कैसे और कौन किसपर भारी पड़ सकता है। उन्होंने कप्तानी से यह तुलना शुरू करते हुए कहा, 'दोनों ही कप्तान अनुभवी हैं, दोनों ही टॉप के खिलाड़ी हैं। एक टीम के ओपनर ने हाल ही में अपने पहले मुकाबले में दोहरा शतक जमाया है और दूसरी टीम के ओपनर रोहित शर्मा है।"

न्यूजीलैंड के कप्तान के बारे में सलमान ने कहा, "केन विलियमसन को आउट करना बहुत ही ज्यादा मुश्किल काम है, लेकिन दूसरी तरफ आपके पास विराट कोहली हैं जिनके पास 70 इंटरनेशनल शतक हैं। युवाओं ने भी न्यूजीलैंड की टीम के लिए काफी अच्छा किया है। कॉनवे ने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन दिखाया लेकिन भारत के पास भी शुभमन गिल है।"

भारतीय उप कप्तान रहाणे के साथ सलमान ने टेलर का नाम लिया। उन्होंने कहा, "इसी तरह से अगर हम मिडिल आर्डर में देखते हैं तो जैसे भारतीय टीम में अजिंक्य रहाणे आपको नजर आएंगे तो न्यूजीलैंड के पास भी रॉस टेलर हैं। दोनों ही टीमों के बीच बराबरी की टक्कर है। दोनों ही टीम में हर एक खिलाड़ी के मुकाबले दूसरा खिलाड़ी मौजूद है।"

chat bot
आपका साथी