WTC Final: पुजारा को डेल स्टेन ने सिखाया बल्लेबाजी का पाठ, कहा- उन्हें ये काम करना चाहिए था

पुजारा की इस बल्लेबाजी पर साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने उन्हें नसीहत दे डाली कि उन्हें क्या करना चाहिए था। पुजारा ने इस मैच में अपनी पारी की 36वीं गेंद पर अपना खाता खोला था।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 20 Jun 2021 05:24 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jun 2021 05:24 PM (IST)
WTC Final: पुजारा को डेल स्टेन ने सिखाया बल्लेबाजी का पाठ, कहा- उन्हें ये काम करना चाहिए था
टीम इंडिया के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच की पहली पारी में चेतेश्वर पुजारा ने 54 गेंदों का सामना करते हुए 8 रन की पारी खेली और इसमें भी दो चौके के जरिए उन्होंने ये रन जुटाए। पुजारा की इस बल्लेबाजी पर साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने उन्हें नसीहत दे डाली कि उन्हें क्या करना चाहिए था। पुजारा ने इस मैच में अपनी पारी की 36वीं गेंद पर अपना खाता खोला था। इसके ठीक बाद वाली गेंद पर भी उन्होंने चौके लगाए और फिर उन्होंने कई डॉट गेंदें खेली और फिर ट्रेंट बोल्ट की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। 

टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने वाले पुजारा अपनी धीमी बल्लेबाजी के लिए हमेशा चर्चा में बने रहते हैं, लेकिन वो बार-बार ये साबित करते रहे हैं कि आम जनता की राय उन्हें ज्यादा परेशान नहीं करती है। पुजारा टेस्ट क्रिकेट में भारत के बेहद विश्वसनीय बल्लेबाज के तौर पर जाने जाते हैं और उनकी तुलना राहुल द्रविड़ से की जाती है। पुजारा ने अपना आखिरी टेस्ट शतक साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लगाया था और सिडनी टेस्ट मैच के दौरान वो 7 रन से अपने दोहरे शतक से चूक गए थे।  

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की पहली पारी में पुजारा की बल्लेबाजी अप्रोच के बारे में बात करते हुए डेल स्टेन ने कहा कि, आप पुजारा जैसे किसी को देखना चाहते हैं। अब उन्होंने 50 गेंदों का सामना किया और हम जानते हैं कि वह इस तरह के खिलाड़ी हैं। लेकिन मुझे यकीन है कि अगर उन्होंने पीछे मुड़कर देखा होगा और वीडियो विश्लेषण के नमूने को भी देखा होगा, तो उन्होंने पाया होगा कि वहां ऐसी डिलीवरी होती है जहां वह थोड़ा और स्ट्राइक रोटेट करने का अवसर पैदा कर सकते थे।

स्टेन ने कहा कि, मैंने उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखा था और उन्होंने 0,0,0,0,0,4,4,0,0,0,0,0 रन बनाए और फिर विकेट गंवा दिया। मुझे लगता है कि, अपनी पारी के दौरान उन्होंने जिन 50 गेंदों का सामना किया उसमें वो स्ट्राइक रोटेट कर सकते थे। इससे वो अपने और अपनी टीम के लिए कुछ और रन स्कोर बोर्ड पर लगा सकते थे। 

chat bot
आपका साथी