WTC Final जीतकर इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहना चाहता है न्यूजीलैंड का ये दिग्गज

न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बीजे वाटलिंग इस मैच के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हैं। उन्होंने पहले ही इस बात की घोषणा कर दी है। उनको उम्मीद है कि भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहे डब्ल्यूटीसी फाइनल को जीतकर वह अपने शानदार अंतरराष्ट्रीय करियर से विदा लेंगे।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 07:46 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 09:43 PM (IST)
WTC Final जीतकर इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहना चाहता है न्यूजीलैंड का ये दिग्गज
न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बीजे वॉटलिंग- फोटो ट्विटर पेज

साउथैंप्टन, पीटीआइ। भारत और न्यूजीलैंड के बीच आइसीसी के पहले टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाना है। इंग्लैंड के साउथैम्पटन में खेले जाने वाले इस मैच का इंतजार हर क्रिकेट प्रेमी को है। पहली बार टेस्ट के विश्व कप माने जा रहे इस टूर्नामेंट का आयोजन किया गया है। भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमों में इसे हासिल कर पहली बार विजेता बनने की होड़ होगी। यह मैच न्यूजीलैंड के अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वॉटलिंग के लिए भी काफी अहम है।

न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग इस मैच के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने वाले हैं। उन्होंने पहले ही इस बात की घोषणा कर दी है। उनको उम्मीद है कि भारत के खिलाफ शुक्रवार से शुरू हो रहे डब्ल्यूटीसी फाइनल को जीतकर वह अपने शानदार अंतरराष्ट्रीय करियर से विदा लेंगे।

वाटलिंग का यह 75वां और आखिरी टेस्ट होगा। कमर की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ पिछले सप्ताह दूसरे टेस्ट से बाहर रहे वाटलिंग ने इस अहम मैच के लिए टीम में वापसी की है। उन्होंने कहा, 'मुझे इस मैच का इंतजार है। यह रोचक होगा और मैं शानदार प्रदर्शन करने की कोशिश करूंगा। मैं उसी तरह से जाऊंगा जैसे बाकी टेस्ट के लिए जाते हैं। मेरा मकसद जीत का ही होगा।'वाटलिंग ने 2009 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था।

उन्होंने कहा कि वह खुशकिस्मत हैं कि इतने लंबे करियर में फिटनेस समस्याएं आड़े नहीं आईं। उन्होने कहा, 'एक क्रिकेटर को छोटी मोटी चोट तो लगती रहती है। कुछ मौकों पर कमर के दर्द ने परेशान किया, लेकिन समय के साथ इन चोटों से निपटना सीख जाते हैं। मैं खुशकिस्मत हूं कि कोई बड़ी चोट नहीं लगी। न्यूजीलैंड के लिए खेलते हुए मैंने अपने समय का पूरा लुत्फ उठाया। यह यादगार सफर रहा।'

chat bot
आपका साथी