मुंबई टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ रिद्धिमान साहा खेलेंगे या नहीं , बालिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे ने बताया

साहा ने दूसरी पारी में नाबाद 61 रन बनाकर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया था जबकि एक समय पांच विकेट 51 रन पर गिर गए थे। म्हाम्ब्रे ने उनकी पारी की तारीफ करते हुए कहा उनकी स्थिति को देखते हुए यह शानदार पारी थी।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 01 Dec 2021 07:38 PM (IST) Updated:Wed, 01 Dec 2021 07:38 PM (IST)
मुंबई टेस्ट में न्यूजीलैंड के खिलाफ रिद्धिमान साहा खेलेंगे या नहीं , बालिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे ने बताया
रिद्धिमान साहा बल्लेबाजी के दौरान (एपी फोटो)

मुंबई, प्रेट्र। भारत के गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे ने बुधवार को कहा कि टीम प्रबंधन रिद्धिमान साहा की उपलब्धता को लेकर शुक्रवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट के आसपास फैसला लेगा। म्हाम्ब्रे ने कहा, 'मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान विराट कोहली से फिजियो लगातार संपर्क में हैं। मैच के पास आने पर उनकी स्थिति देखकर फैसला लिया जाएगा।' न्यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर में पहले टेस्ट में गले में जकड़न के कारण साहा पांचवें दिन मैदान पर नहीं उतर सके थे। उनकी जगह केएस भरत ने विकेटकीपिंग की।

साहा ने दूसरी पारी में नाबाद 61 रन बनाकर भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया था, जबकि एक समय पांच विकेट 51 रन पर गिर गए थे। म्हाम्ब्रे ने उनकी पारी की तारीफ करते हुए कहा, 'उनकी स्थिति को देखते हुए यह शानदार पारी थी। उन्हें दर्द हो रहा था, लेकिन उन्होंने कहा कि वह खेलेंगे। उन्होंने टीम के लिए शानदार प्रदर्शन किया जिसे देखकर अच्छा लगा।' आपको बता दें कि साहा की ये टेस्ट क्रिकेट में न्यूजीलैंड के खिलाफ अब तक की सबसे बेस्ट पारी साबित हुई थी। 

पारस ने आगे चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे की खराब फार्म के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, 'उनके पास अपार अनुभव है और उन्होंने काफी क्रिकेट खेला है। एक टीम के रूप में हम जानते हैं कि उन्हें लय में लौटने के लिए एक पारी की जरूरत है। हम सभी उनके साथ हैं।' भारतीय गेंदबाजों के पास न्यूजीलैंड की आखिरी जोड़ी रचिन रवींद्र और एजाज पटेल को तोड़ने के लिए 52 गेंद थीं, लेकिन वे कामयाब नहीं हुए। म्हाम्ब्रे ने उनका बचाव करते हुए कहा कि किसी और पिच पर थोड़ा और उछाल रहता तो आखिरी घंटे में सिली प्वाइंट और फारवर्ड शार्ट लेग अहम हो जाते, जहां यह सिर्फ एक गेंद की बात होती। उन्होंने कहा, 'हम जीत नहीं सके, लेकिन पिछले मैच में बहुत कुछ सकारात्मक रहा। उस पिच पर 19 विकेट लेना आसान नहीं था।' आपको बता दें कि दूसरे टेस्ट मैच में टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली की वापसी हो जाएगी। 

chat bot
आपका साथी