IPL 2021 में कोरोना संक्रमित हुए भारतीय विकेटकीपर ने सुनाई पूरी कहानी, कहा- मैं डर गया था

साहा ने बताया मैं निश्चित तौर पर डर गया था। एक वायरस जिसने पूरी धरती को हिलाकर रख दिया है इससे संक्रमित होने के बाद मेरा डर महसूस करना बनता ही था। हर कोई मेरे परिवार मे बहुत ज्यादा चिंता में था।

By Viplove KumarEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 07:40 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 07:40 PM (IST)
IPL 2021 में कोरोना संक्रमित हुए भारतीय विकेटकीपर ने सुनाई पूरी कहानी, कहा- मैं डर गया था
विराट कोहली के साथ रिद्धिमान साहा- फाइल फोटो

नई दिल्ली, जेएनएन। इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलने वाले भारतीय विकेटकीपर रिद्धिमान साहा कोरोना संक्रमित हो गए थे। टूर्नामेंट के दौरान उन्हें टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया था। इसी दिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करना का फैसला लिया। साहा ने बताया कि कैसे कोरोना की चपेट में आने के बाद वह डर गए थे।

साहा ने बताया, "मैं निश्चित तौर पर डर गया था। एक वायरस जिसने पूरी धरती को हिलाकर रख दिया है इससे संक्रमित होने के बाद मेरा डर महसूस करना बनता ही था। हर कोई मेरे परिवार मे बहुत ज्यादा चिंता में था। हमने उनको वीडियो कॉल के द्वारा इस बात का आश्वासन दिया कि घबराने जैसी कोई भी बात नहीं है। मेरा यहां काफी ज्यादा ख्याल रखा जा रहा है।"

आगे उन्होंने कहा, "मई में पहले दिन की प्रैक्टिस के बाद मैं काफी ज्यादा थका हुआ महसूस कर रहा था। सर्दी लग रही थी और थोड़ी सी खांसी भी हुई। मैंने उसी दिन डॉक्टर को इस बात की जानकारी दी। मुझे बिना किसी खतरे के अकेले में रखने का इंतजाम किया गया।"

"उसी दिन मेरा कोविड टेस्ट कराया गया। अगले दिन रिपोर्ट तो यह नेगेटिव था। इसके बाद दूसरे दिन भी मेरा टेस्ट कराया गया। यह भी नेगेटिव आया। इसके बाद भी मुझे अकेले में रहने को कहा गया मुझे बाहर जाने की इजाजत नहीं मिली। क्योंकि तब तक मुझे बुखार आना शुरू हो चुका था। तीसरे दिन जब मेरा टेस्ट हुआ तो यह पॉजिटिव आया।"

अपनी तबीयत पर उन्होंने कहा, "अब मेरे शरीर में किसी तरह की कोई परेशानी नहीं है। बुखार भी आना बंद हो चुका है, सर्दी और जुकाम भी नहीं है। अब मेरे शरीर में किसी तरह से कोई दर्द भी नहीं है। मुझे नहीं लगता कि किसी भी तरह की थकावट है। वैसे जबतक मैं प्रैक्टिस करना शुरू नहीं कर देता तब तक इस चीज को अच्छे से समझ नहीं पाउंगा। मैं समर्थकों को कहना चाहूंगा कि चिंता की कोई बात नही, अब मैं पूरी तरह से स्वस्थ हूं।" 

chat bot
आपका साथी