रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में क्यों होंगे फ्लॉप, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने बताई वजह

हॉग ने रोहित शर्मा के बारे में आगे कहा कि सभी को पता है कि रोहित कितने शानदार बल्लेबाज हैं लेकिन भारत के बाहर टेस्ट में उनकी बल्लेबाजी ज्यादा असरदार नहीं रही है। इंग्लैंड के कंडीशन में खुद को ढ़ालना किसी भी बल्लेबाज के लिए सबसे ज्यादा चुनौती होती है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 03:01 PM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 03:01 PM (IST)
रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में क्यों होंगे फ्लॉप, पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ने बताई वजह
भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस टेस्ट सीरीज की शुरुआत 4 अगस्त से होगी। इस टेस्ट सीरीज में भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा पर सबकी नजरें टिकी होंगी क्योंकि वो पहली बार इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट सीरीज में बतौर ओपनर भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व करने जा रहे हैं। इसके अलावा इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज जीतने के लिए रोहित शर्मा का भी रन बनाना जरूरी होगा। एक तरफ जहां भारतीय क्रिकेट फैंस को रोहित शर्मा से बड़ी-बड़ी पारियों की उम्मीद है तो वहीं ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने हिटमैन के बारे में बेहद चौंकाने वाली बात कही। 

ब्रैड हॉग का मानना है कि रोहित ने टेस्ट बल्लेबाज के तौर पर अभी तक घरेलू मैदान पर ही रन बनाए हैं और विदेशी पिचों पर उनका बल्ला कम ही चला है, ऐसे में हैरानी नहीं होगी अगर रोहित इस टेस्ट सीरीज में फ्लॉप हो जाएं। अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए हॉग ने कहा कि, घरेलू पिचों पर टेस्ट में रोहित शर्मा का औसत 79 का है, लेकिन विदेशी पिच पर उनका औसत सिर्फ 27 का है। इंग्लैंड में अब तक खेले टेस्ट मैचों में रोहित का औसत से और ज्यादा खराब है। उन्होंने इंग्लिश धरती पर अब तक सिर्फ 24 की औसत से रन बनाए हैं। रोहित शर्मा को लाल ड्यूक गेंद से जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्रॉड जैसे गेंदबाजों का सामना करने में खासी दिक्कत होगी और वो इस टेस्ट सीरीज में अपनी बल्लेबाजी का जलवा शायद ही बिखेल पाएं। 

हॉग ने रोहित शर्मा के बारे में आगे कहा कि, ये सभी को पता है कि रोहित कितने शानदार बल्लेबाज हैं, लेकिन भारत के बाहर टेस्ट मैचों में उनकी बल्लेबाजी ज्यादा असरदार नहीं रही है। इंग्लैंड के कंडीशन में खुद को ढ़ालना किसी भी बल्लेबाज के लिए सबसे ज्यादा चुनौती होती है। हालांकि रोहित वहां काफी वक्त से हैं और अगर उन्हें खुद को साबित करना है तो ये उनके लिए सही मौका है। इस टेस्ट सीरीज के जरिए वो बतौर टेस्ट क्रिकेटर अपनी पहचान को और पुख्ता कर पाएंगे। 

chat bot
आपका साथी