WTC Final के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में अब क्यों नहीं होगा कोई बदलाव, आकाश चोपड़ा ने बताया

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि रवींद्र जडेजा अपनी ऑलराउंडर क्षमता की वजह से टीम में जगह बनाए रखने में कामयाब रहेंगे। अगर आप रवींद्र जडेजा को हटाते हैं तो हनुमा विहारी को टीम में लाएंगे लेकिन जब जडेजा उतने रन बना सकते हैं।

Sanjay SavernSat, 19 Jun 2021 01:49 PM (IST)
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत शुक्रवार को बारिश की वजह से नहीं हो पाई थी। साउथैंप्टन में मौसम सूखा नहीं है ऐसे में कई पूर्व क्रिकेटर्स ने सलाह दे डाली की टीम इंडिया को अपनी प्लेइंग इलेवन में बदलाव करनी चाहिए। हालांकि इस पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा की राय इससे जरा हटकर है। उन्होंने कहा कि, टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन मे ंअब शायद की कोई बदलाव किया जा सकता है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि, रवींद्र जडेजा को हटाकर हनुमा विहारी को अंतिम ग्यारह में शामिल ना किया जाए क्योंकि जडेजा भी विहारी जितना रन उस नंबर पर खेलते हुए बनाने की काबिलियत रखते हैं। 

भारतीय टीम ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के एक दिन पहले ही अपनी प्लेइंग इलेवन का एलान कर दिया था और इस टीम में दो स्पिनरों को जगह दी गई। हालांकि लगातार बारिश की वजह से ये कयास लगाए जाने लगे थे कि शायद टॉस से पहले प्लेइंग इलेवन में बदलाव हो सकता है क्योंकि पिच से तेज गेंदबाजों को मदद मिल सकती है। आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि, रवींद्र जडेजा अपनी ऑलराउंडर क्षमता की वजह से टीम में जगह बनाए रखने में कामयाब रहेंगे। अगर आप रवींद्र जडेजा को हटाते हैं तो हनुमा विहारी को टीम में लाएंगे, लेकिन जब जडेजा उतने रन बना सकते हैं तो क्या फिर इसकी जरूरत है। इसके अलावा जडेजा की गेंदबाजी और फील्डिंग दोनों जबरदस्त है। 

आपको बता दें कि, भारत व न्यूजीलैंड के बीच बारिश की वजह से पहले दिन खेल नहीं हो पाया था। लगातार बारिश की वजह से दो सेशन का खेल नहीं हो पाया था जिसके बाद ये फैसला किया गया था। पहले दिन टॉस भी नहीं किया जा सका था। हालांकि इस टेस्ट के लिए एक रिजर्व दिन रखा गया है ऐसे में इससे मैच के रिजल्ट पर काफी फर्क पड़ेगा। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.