इंग्लैंड में अगर भारतीय खिलाड़ी इंजर्ड होते हैं फिर भी टीम को परेशान होने की जरूरत क्यों नहीं है, इंजमाम ने बताया

इंजमाम ने कहा कि इस टीम के कुछ अहम खिलाड़ी अगर अनफिट हो भी जाते हैं तो चिंता करने वाली कोई बात नहीं है। उन्होंने भारतीय टीम की मजबूत बेंच स्ट्रेंथ का पूरा श्रेय राहुल द्रविड़ को दिया और कहा कि उन्होंने युवा खिलाड़ियों पर काफी काम किया है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 05:02 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 05:02 PM (IST)
इंग्लैंड में अगर भारतीय खिलाड़ी इंजर्ड होते हैं फिर भी टीम को परेशान होने की जरूरत क्यों नहीं है, इंजमाम ने बताया
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। भारत व इंग्लैंड के बीच चार अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आयोजन होने जा रहा है, लेकिन उससे पहले तीन भारतीय खिलाड़ी चोटिल होकर इस दौरे से बाहर हो चुके हैं। वहीं टीम के कप्तान विराट कोहली व उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे भी दर्द की समस्या की वजह से पहले प्रैक्टिस मैच में नहीं खेल पाए थे। हालांकि अब दोनों ठीक हैं और प्रैक्टिस सेशन में हिस्सा भी ले रहे हैं। अब टीम इंडिया को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमान उल हक ने कहा है कि, अगर भारतीय खिलाड़ी इंग्लैंड दौरे पर चोटिल हो भी रहे हैं तो टीम को परेशान होने की जरूरत नहीं है। 

इंजमाम उल हक का मानना है कि, टीम इंडिया की बेंच सट्रेंथ काफी मजबूत है और अगर कुछ खिलाड़ी चोटिल हो भी जाते हैं तो इसका असर टीम के प्रदर्शन पर शायद ही पड़ेगा। अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि, इंग्लैंड में शुभमन गिल, आवेश खान व वाशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ियों के चोटिल होने की वजह से टीम इंडिया के लिए समस्या तो सामने आई थी, लेकिन अच्छी बात ये है कि इस टीम की बेंच स्ट्रेंथ काफी मजबूत है। इस टीम के कुछ अहम खिलाड़ी अगर अनफिट हो भी जाते हैं तो चिंता करने वाली कोई बात नहीं है। उन्होंने भारतीय टीम की मजबूत बेंच स्ट्रेंथ का पूरा श्रेय राहुल द्रविड़ को दिया और कहा कि, उन्होंने युवा खिलाड़ियों पर काफी काम किया है।

इंजमाम ने कहा कि सूर्यकुमार यादव और पृथ्वी शॉ जो श्रीलंका में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, दोनों इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे। मुझे नहीं लगता कि टीम इंडिया खिलाड़ियों की चोट को लेकर ज्यादा चिंता में होगी। ऑस्ट्रेलिया में भी भारतीय टीम को ऐसी ही स्थितियों का सामना करना पड़ा था, लेकिन टीम इंडिया ने अपना धैर्य नहीं खोया। युवा क्रिकेटरों ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए टीम को एतिहासिक जीत दिलाई। युवा क्रिकेटर ऐसे खेले, जैसे वे सालों से खेल रहे हों, तो बेंच स्ट्रेंथ का बहुत ही महत्व है और मैं इसका पूरा श्रेय राहुल द्रविड़ को दूंगा। 

chat bot
आपका साथी