शुभमन गिल लगातार क्यों हो रहे हैं फ्लॉप, वीवीएस लक्ष्मण ने बताई सबसे बड़ी वजह और दी चेतावनी

भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल (एपी फोटो)

India vs England भारतीय क्रिकेट टीम के युवा ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में लगातार फेल हो रहे हैं। उनकी बल्लेबाजी लगातार क्यों खराब हो रही है इसके पीछे का सबसे बड़ा कारण वीवीएस लक्ष्मण ने बताया साथ ही चेतावनी भी दे डाली।

Sanjay SavernThu, 04 Mar 2021 08:45 PM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की थी, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय धरती पर खेले जा रहे चार मैचों की टेस्ट सीरीज में उनका प्रदर्शन ज्यादा प्रभावित करने वाला नहीं रहा है। इस टेस्ट सीरीज के चौथे मुकाबले में तो वो डक पर आउट हुए थे। पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने चेन्नई में दूसरी पारी में अर्द्धशतक जरूर लगाया था, लेकिन इसके बाद से वो एक मैच में भी बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं। अब शुममन गिल लगातार क्यों फ्लॉप हो रहे हैं इसे लेकर टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने बताया है। 

वीवीएस लक्ष्मण ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर कहा कि शुभमन गिल का अपनी बल्लेबाजी पर काम करने की जरूरत है, खास तौर पर जब गेंद अंदर की तरफ आती है तो इस तरह की गेंद पर किस तरह से खेला जाए उसे सीखने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि गिल के साथ थोड़ी तकनीकी दिक्कत भी है। आप देख सकते हैं कि बल्लेबाजी के दौरान उनका सिर नीचे की तरफ गिर रहा है और दाहिना पैर एक्रॉस जा रहा है। उन्हें इन सबमें बदलाव करने की जरूरत है। 

लक्ष्मण ने कहा कि शुभमन गिल पारी की शुरुआत तो कर रहे हैं, लेकिन बड़ा स्कोर नहीं कर पा रहे हैं और इसकी वजह से दबाव में आ जाएंगे। उन्हें ये नहीं भूलना चाहिए कि मयंक अग्रवाल और केएल राहुल जैसे बल्लेबाज अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं। शुभमन गिल इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में अब तक कुल 7 पारियों में बल्लेबाजी कर चुके हैं और इसमें उन्होंने 29, 50, 0, 14, 11, 15*, 0 रन की पारी खेली है। इसमें वो दो बार शून्य पर आउट हुए हैं तो वहीं उनके नाम पर सिर्फ एक ही अर्द्धशतकीय पारी है। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.