IPL ये ज्यादा बेहतर पाकिस्तान सुपर लीग या दूसरे T20 लीग क्यों हैं, डेल स्टेन ने बताई वजह

डेल स्टेन आइपीएल 2020 में आरसीबी का हिस्सा थे (एपी फोटो)

साउथ अफ्रीका क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने बताया कि उन्होंने आइपीएल 2021 में खेलने से क्यों मना कर दिया था साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि क्यों पाकिस्तान सुपर लीग या दूसरे टी20 लीग आइपीएल से ज्यादा अच्छे हैं।

Sanjay SavernTue, 02 Mar 2021 04:40 PM (IST)

नई दिल्ली, जेएनएन। डेल स्टेन ने इस साल यानी आइपीएल 2021 में नहीं खेलने का फैसला किया था और अब उन्होंने बताया है कि, दूसरे टी20 लीग में एक खिलाड़ी के तौर पर उन्हें ज्यादा अहमियत दी जाती है। स्टेन इन दिनों पाकिस्तान सुपर लीग में खेल रहे हैं और क्वेटा ग्लैडिएटर्स टीम का हिस्सा हैं। डेल स्टेन ने कहा कि, बड़े दल, बड़ा नाम और खूब सारा पैसा ये सारी बातें आइपीएल में खिलाड़ियों को क्रिकेट से दूर ले जाती है। स्टेन ने यूट्यूब चैनल क्रिकेट पाकिस्तान पर कहा कि, मैंने पाया है कि दूसरे टी20 लीग में खेलना एक खिलाड़ी के रूप में ज्यादा फायदेमंद था। 

डेल स्टेन ने आगे कहा कि, जब आप आइपीएल में जाते हैं तो वहां पर खिलाड़ियों का बहुत ही ज्यादा बड़ा दल है और उनमें बड़े-बड़े नाम हैं। वहां खिलाड़ियों की कमाई पर इतना ज्यादा जोर है कि, कभी-कभी, कहीं ना कहीं क्रिकेट को भूला दिया जाता है। डेल स्टेन ने इस साल की शुरुआत में कहा था कि, वो आइपीएल के 14वें सीजन में नहीं खेलेंगे। आइपीएल 2020 में वो विराट कोहली की कप्तानी वाली आरसीबी टीम का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें आइपीएल 2021 की नीलामी से पहले टीम ने रीलिज कर दिया था। 

डेल स्टेन ने कहा कि, जब आप पाकिस्तान सुपर लीग या फिर श्रीलंका प्रीमियर लीग में खेलने आते हैं तो यहां पर क्रिकेट को ज्यादा महत्व दिया जाता है। पाकिस्तान सुपर लीग में खेल रहे डेल स्टेन इस समय कराची में हैं और उन्होंने कहा कि, मैं सिर्फ कुछ दिनों के लिए यहां आया हूं, लेकिन मेरे कमरे के अंदर व बाहर के लोग जानना चाहते हैं कि, मैं कहां खेला हूं और मैंने इसके बारे में कैसे जाना। वहीं जब मैं आइपीएल खेलने जाता हूं तो वहां पर ये सारी बातें होती ही नहीं है। वहां पर मुख्य टॉपिक होता है कि, इस सीजन के लिए आपको कितने पैसे मिले और मैं ये बातें ईमानदारी से कह रहा हूं और ये कड़वा सच है। मैं इस साल इन बातों से दूर रहना चाहता था और कुछ अच्छी टीमों के साथ अच्छी क्रिकेट खेलना चाहता था। 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.