न्यूजीलैंड ने अभी तक क्यों नहीं किया WTC Final के लिए प्लेइंग इलेवन का ऐलान, जानिए कारण

ICC WTC Final मुकाबला भारत और न्यूजीलैंड के बीच अब से कुछ देर में साउथैंप्टन के मैदान पर होना है लेकिन अभी तक कीवी टीम ने अपनी फाइनल प्लेइंग इलेवन का ऐलान किया है। वहीं भारत की प्लेइंग इलेवन का ऐलान हो चुका है।

Vikash GaurFri, 18 Jun 2021 12:08 PM (IST)
न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान होना बाकी है

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के खिलाफ आइसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए न्यूजीलैंड की प्लेइंग 11 कैसी होगी, इस बारे में चारों तरफ चर्चा हो रही है, लेकिन न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड को इससे फर्क नहीं पड़ता। अगर कोच स्टीड पर विश्वास किया जाए कि उन्होंने अभी तक अंतिम संयोजन पर फैसला नहीं किया है और टॉस के समय तक वह सभी महत्वपूर्ण निर्णय लेंगे। इस बात का खुलासा उन्होंने खुद किया है।

भारतीय क्रिकेट टीम के मैनेजमेंट ने बिना किसी आश्चर्य के अपने प्लेइंग 11 का ऐलान कर दिया है, लेकिन न्यूजीलैंड के एकादश को जानने के लिए अभी भी इंतजार करना होगा। भारत ने गुरुवार को ही प्लेइंग इलेवन की पुष्टि कर दी थी, जबकि कीवी टीम की प्लेइंग इलेवन के बारे में जानने के लिए फैंस को तब तक इंतजार करना होगा जब तक कि कप्तान केन विलियमसन खुद टॉस के समय इस बारे में बात न करें।

उधर, गुरुवार को कीवी टीम के कोच गैरी स्टीड ने कहा है, "यह आश्चर्यजनक है कि तमाम भारतीय लोग भी हमारी टीम के बारे में जानना चाहते हैं। हम इसे कल(आज मैच के समय तक) तक के लिए तब तक के लिए होल्ड पर रख रहे हैं जब तक हम वहां नहीं पहुंच जाते।" इसके पीछे का कारण पूछे जाने पर कोच स्टीड ने कहा कि हम पिच देखने के बाद फैसला करेंगे कि तेज गेंदबाजों को खिलाना चाहिए या स्पिनरों को।

गैरी स्टीड ने कहा है, "पिच जितनी हरी होगी, तेज गेंदबाजों के खेलने की संभावना उतनी ही ज्यादा होगी। पिच जितनी भूरी या धूल भरी होती है, जब आप स्पिन गेंदबाजों या धीमे गेंदबाजों के खेलने की अधिक संभावना रखते हैं। हम पिछले कुछ दिनों से साउथैंप्टन की पिच को हरी देख रहे हैं, लेकिन इससे थोड़ी घास काटी गई है। ऐसे में हम मैच के समय तक का इंतजार कर रहे हैं।"

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.