जेम्स एंडरसन एशेज टेस्ट सीरीज के पहले मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ क्यों नहीं खेलेंगे, बोर्ड ने किया खुलासा

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने जेम्स एंडरसन के बारे में कहा कि उन्हें किसी भी तरह की कोई चोट नहीं लगी है और वो मैदान पर उतरने के लिए पूरी तरह के फिट हैं। वो टीम के साथ लगातार अभ्यास भी कर रहे हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 04:53 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 05:04 PM (IST)
जेम्स एंडरसन एशेज टेस्ट सीरीज के पहले मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ क्यों नहीं खेलेंगे, बोर्ड ने किया खुलासा
इंग्लैंड क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की एशेज टेस्ट सीरीज की शुरुआत बुधवार से होगी और पहला टेस्ट मैच दोनों देशों के बीच ब्रिसबेन में खेला जाएगा। आस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले इस पहले टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम ने एक बड़ा फैसला किया है और प्लेइंग इलेवन में दिग्गज व अनुभवी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को जगह नहीं दी। एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा टेस्ट विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और उनके नाम पर कुल 632 विकेट दर्ज है तो वहीं वो वर्ल्ड क्रिकेट में टेस्ट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज गेंदबाज हैं। 

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने जेम्स एंडरसन के बारे में कहा कि उन्हें किसी भी तरह की कोई चोट नहीं लगी है और वो मैदान पर उतरने के लिए पूरी तरह के फिट हैं। एंडरसन को वर्कलोड मैनेजमेंड की वजह से मैदान पर नहीं उतारने का फैसला किया गया है और इसकी वजह से ही वो गाबा टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। बोर्ड का मानना है कि जेम्स एंडरसन 16 दिसंबर से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह के तैयार रहें। दूसरा टेस्ट मैच दोनों देशों के बीच एडिलेड में खेला जाएगा जो कि डे-नाइट होगा। ईसीबी ने जारी किए गए बयान में कहा कि जिमी खेलने के लिए फिट है। उन्हें कोई चोट नहीं है। छह सप्ताह में पांच टेस्ट के खेलने हैं तो ऐसे में उन्हें एडिलेड टेस्ट के लिए तैयार रखने का प्लान है।

जेम्स एंडरसन को आराम देने का फैसला एशेज सीरीज के सीमित बिल्ड-अप को देखते हुए लिया गया है। मैनेजमेंट एशेज 2019 की तरह एंडरसन को लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहता, जब एजबेस्टन में पहले मैच में तेज गेंदबाज चोटिल हो गए थेा। इसके बाद उन्हें बाकी टेस्ट सीरीज से बाहर होना पड़ा था। बोर्ड ने कहा कि एंडरसन ने कल नेट में पूरी क्षमता से एक घंटे तक गेंदबाजी की और शारीरिक रूप से पूरी तरह से फिट नजर आए। वो अगले टेस्ट की तैयारी के लिए कोच के साथ काम करेंगे। 

chat bot
आपका साथी