भारत के लिए क्यों जरूरी है इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छी शुरुआत करना, ब्रैड हॉग ने दी चेतावनी

ब्रैड हॉग ने कहा कि अगर इंग्लैंड में टीम इंडिया ने अच्छी शुरुआत नहीं की तो ये टीम बैकफुट पर चली जाएगी और उसे आगे बढ़ने के लिए काफी मेहनत करनी होगी। भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 06:22 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 06:22 PM (IST)
भारत के लिए क्यों जरूरी है इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में अच्छी शुरुआत करना, ब्रैड हॉग ने दी चेतावनी
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। इंग्लैंड व भारत के बीच खेले जाने वाले पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रैड हॉग ने टीम इंडिया को एक बड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने कहा कि, अगर भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे सीजन में फाइनल में पहुंचना है तो उसे इंग्लैंड के खिलाफ शानदार शुरुआत करनी होगी। इंग्लैंड की कंडीशन में टीम इंडिया हमेशा संघर्ष करती दिखी है और इसे लेकर हॉग ने कहा कि, भारत अगर अच्छी शुरुआत नहीं कर पाता है तो उसे दूसरे सीजन के फाइनल में क्वालीफाई करने के लिए काफी दवाब का सामना करना होगा। 

ब्रैंड हॉग ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि, भारत को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे सीजन के तहत कुल 19 मुकाबले खेलने हैं और इसमें अगर वो 13 मैच जीत जाती है तो फाइनल में पहुंच सकती है। इनमें से भारत अपनी धरती पर जितने टेस्ट खेलेगा वहां पर उसे फायदा होगा, लेकिन विदेश में खास तौर से इंग्लैंड ऐसी जगह है जहां बुरे सपने की शुरुआत हो सकती है। अगर इंग्लैंड में टीम इंडिया ने अच्छी शुरुआत नहीं की तो ये टीम बैकफुट पर चली जाएगी और उसे आगे बढ़ने के लिए काफी मेहनत करनी होगी। 

वहीं उन्होंने इंग्लैंड टीम के बारे में भी बात की और कहा कि, उनके लिए फिलहाल तो दो सीरीज बड़ी हैं। पहला भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज और दूसरे एशेज। उन्होंने कहा कि, इंग्लैंड को अपनी धरती पर भारत पर हावी रहना होगा तो वहीं दूसरे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए अपना दावा पुख्ता करने के लिए ऑस्ट्रेलिया को एशेज में कम से कम दो टेस्ट मैच में मात देनी होगी। इंग्‍लैंड को भारत के खिलाफ खेलना है और ये ही उनका भविष्‍य तय करेगा कि दो साल बाद वो डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में खेलेगी या नहीं। अगर इंग्‍लैंड ने भारत पर दबाव बनाया, पांच में से चार टेस्‍ट जीते और पांचवां टेस्‍ट ड्रॉ कराते हुए भारत को जीतने का मौका ही नहीं दिया, तो उनके लिए मंच सज जाएगा। इसके बाद इंग्‍लैंड को ऑस्‍ट्रेलिया को उसके घर में कम से कम दो टेस्‍ट में हराना होगा तभी उसके पास डब्‍ल्‍यूटीसी फाइनल में पहुंचने का बेहतरीन मौका होगा। 

chat bot
आपका साथी