भारतीय क्रिकेट टीम क्यों एक महान टीम है, मैथ्यू हेडेन ने बताई वजह

टीम इंडिया को तीसरे मैच में मिली शानदार जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज मैथ्यू हेडेन ने कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम में महान टीम की सारी निशानियां हैं क्योकि वो किसी भी कंडीशन में जीत हासिल करने का हुनर जानते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 05:49 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 05:49 PM (IST)
भारतीय क्रिकेट टीम क्यों एक महान टीम है, मैथ्यू हेडेन ने बताई वजह
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

चेन्नई, प्रेट्र। भारत के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत इंग्लैंड ने तो शानदार तरीके से की, लेकिन इसके बाद टीम इंडिया ने वापसी की और दूसरे टेस्ट मैच में 317 रन जबकि तीसरे टेस्ट में 10 विकेट से शानदार जीत हासिल करते हुए 2-1 की बढ़त बना ली। अब टीम इंडिया को तीसरे मैच में मिली शानदार जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व ओपनर बल्लेबाज मैथ्यू हेडेन ने कहा कि, भारतीय क्रिकेट टीम में महान टीम की सारी निशानियां हैं क्योकि वो किसी भी कंडीशन में जीत हासिल करने का हुनर जानते हैं। 

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से हराया था और अब इंग्लैंड के खिलाफ भी भारत को बढ़त मिल गई है। मैथ्यू हेडेनन ने पीसीआइ को ईमेल पर दिए इंटरव्य में कहा कि, टीम इंडिया ने दिखा दिया है कि, वो एक ऐसी आधुनिक व सशक्त टीम है जो जुझारूपान से खेलना और विषम कंडीशन में जीतना जानती है चाहे वो अपनी धरती हो या फिर विदेशी धऱती। 

चेन्नई और अहमदाबाद में विकेटों को लेकर हो रही आलोचना पर हेडन ने कहा कि विकेट बुरे तरीके से तैयार नहीं की गई थी । मुझे कोई दिक्कत नहीं है और हालात ऐसे होने चाहिए कि मुकाबला बराबरी का हो। उन्होंने कहा कि, अपनी धरती पर और विदेश में भी टीमों को हालात के अनुकूल विशेषज्ञ रखने चाहिए। आधुनिक क्रिकेट, आधुनिक प्रारूप, अलग अलग हालात और अपार संसाधनों की वजह से यही सही है।

आस्ट्रेलिया के लिए 103 टेस्ट मैचों में 8625 रन बना चुके हेडन ने आर अश्विन और अक्षर पटेल का सामना करने में नाकाम रहे इंग्लैंड के बल्लेबाजों को सलाह देते हुए कहा कि, अहमदाबाद की विकेट ज्यादा टर्न नहीं लेती। मैं इस पर जब संभव हो स्वीप शॉट खेलने का प्रयास करता  इंग्लैंड के बल्लेबाजों को हालात के मुताबिक स्पिनरों को खेलना चाहिए और उन्होंने सलाह देते हुए कहा कि, गेंद के टर्न नहीं लेने पर क्रॉस बैट शॉट खेलना खतरनाक होतेा है और इससे LBW आउट होने की संभावना ज्यादा होती है। 

chat bot
आपका साथी