आस्ट्रेलिया की टीम क्यों जीत सकती है T20 world cup 2021 का खिताब, तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने बताया

मिचेल स्टार्क ने कहा यह किसी से छिपा नहीं है कि हमने टी-20 विश्व कप का खिताब नहीं जीता है इसलिए मैं अपने पहले विश्व कप जीत का हिस्सा बनने की उम्मीद कर रहा हूं। हमारे पास मजबूत टीम है अब अच्छा प्रदर्शन करना हमारे ऊपर है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 08:47 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 08:47 PM (IST)
आस्ट्रेलिया की टीम क्यों जीत सकती है T20 world cup 2021 का खिताब, तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने बताया
आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

अबूधाबी, प्रेट। आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने कहा कि उनकी टीम क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में हाल के निराशाजनक प्रदर्शन को पीछे छोड़ते हुए टी-20 विश्व कप का जीत सकती है, क्योंकि वे टूर्नामेंट में पूरी ताकत से उतर रहे हैं।

आस्ट्रेलिया ने टी-20 क्रिकेट में अपने पिछले 21 मैचों में सिर्फ छह जीत हासिल की हैं और इस दौरान उसे इंग्लैंड, भारत, न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ लगातार पांच सीरीज में हार का सामना करना पड़ा है। स्टार्क ने कहा, 'उन सीरीज में हमारे पास वास्तव में कुछ युवा, अनुभवहीन खिलाड़ी थे। ऐसे खिलाड़ी जो पहली बार आस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। उन्हें करियर की शुरुआत में ही विदेश की मुश्किल परिस्थितियों में उतरना पड़ा। आस्ट्रेलिया में हमें काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। वहां खिलाड़ी लाकडाउन की वजह से बहुत कम क्रिकेट खेल पाए।'

31 वर्षीय बायें हाथ के तेज गेंदबाज स्टार्क ने कहा कि आस्ट्रेलियाई टीम का पिछले साल मई में टी-20 रैंकिंग में शीर्ष से सातवें स्थान पर आना इस विश्व कप के लिए एक प्रकार से भ्रामक और अप्रासंगिक है। उन्होंने कहा, 'यह सबसे बड़ी सकारात्मक बात यह है कि विश्व कप के लिए हमारे पास हमारी सबसे मजबूत टीम मौजूद है। जाहिर है कि वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे पर हमारे साथ ऐसा नहीं था।'

टी-20 विश्व कप के पिछले छह आयोजनों में आस्ट्रेलिया सिर्फ एक बार 2010 में फाइनल में पहुंचा है, जहां उसे इंग्लैंड ने हराया था। स्टार्क ने कहा, 'यह किसी से छिपा नहीं है कि हमने टी-20 विश्व कप का खिताब नहीं जीता है, इसलिए मैं अपने पहले विश्व कप जीत का हिस्सा बनने की उम्मीद कर रहा हूं। हमारे पास मजबूत टीम है, अब अच्छा प्रदर्शन करना हमारे ऊपर है। हम विश्व कप जीतने के लिए तैयार हैं। हम उससे कम कुछ भी नहीं चाहते हैं।' आस्ट्रेलिया अपने अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को यहां दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ करेगा।

chat bot
आपका साथी