किस युवा बल्लेबाज को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीम इंडिया में शामिल किया जाना चाहिए, आकाश चोपड़ा ने किया खुलासा

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि मैंने पहले ही कहा था कि पृथ्वी शॉ इस सीजन की खोज होंगे व उनका स्ट्राइक रेट बेहतरीन होगा। वैसे भी उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की मतलब छह गेंदों पर छह चौके लगाना आसान नहीं होता है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 03:07 PM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 03:07 PM (IST)
किस युवा बल्लेबाज को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीम इंडिया में शामिल किया जाना चाहिए, आकाश चोपड़ा ने किया खुलासा
दिल्ली कैपिटल्स के युवा ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को बेशक इंग्लैंड दौरे के लिए भारतीय टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया, लेकिन उन्होंने आइपीएल 2021 में अपनी टीम दिल्ली कैपिटल्स के लिए काफी अच्छी बल्लेबाजी की थी। आइपीएल के 14वें सीजन से पहले विजय हजारे ट्रॉफी में तो उन्होंने गजब की बल्लेबाजी की थी और सबसे ज्यादा रन बनाए थे। उनकी बल्लेबाजी के दम पर मुंबई इस साल विनर हुई थी और पृथ्वी इस टूर्नामेंट में 800 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज भी बने थे। भारतीय टेस्ट टीम में पृथ्वी को जगह नहीं दिए जाने को कई पूर्व क्रिकेटरों ने सही फैसला नहीं बताया तो वहीं टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर आकाश चोपड़ा ने अब उन्हें लेकर टीम इंडिया को अहम सलाह दे डाली। 

आकाश चोपड़ा ने कहा कि, पृथ्वी शॉ ने जिस तरह की बल्लेबपाजी आइपीएल 2021 में की है उसके बाद उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि, टी20 वर्ल्ड कप के लिए पृथ्वी शॉ टीम इंडिया की योजना का हिस्सा होने चाहिए। उन्होंने कहा कि, वो जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं तो ऐसे में मुझे लगता है कि, उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए टीम में जगह देनी होगी। आप उन्हें नजरअंदाज नहीं कर सकते हैं क्योंकि उन्होंने जितने रन बनाए हैं और जिस तरह का फॉर्म दिखाया है वो सचमुच जबरदस्त है। 

आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि, मैंने पहले ही कहा था कि पृथ्वी शॉ इस सीजन की खोज होंगे व उनका स्ट्राइक रेट बेहतरीन होगा। वैसे भी उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की, मतलब छह गेंदों पर छह चौके लगाना आसान नहीं होता है। आपको बता दें कि शॉ ने इस सीजन में अपनी टीम के लिए खेले 8 मैचों में 166.48 की औसत से 308 रन बनाए थे। इस सीजन में उन्होंने छह गेंदों पर छह चौके लगाने का कमाल भी किया था। शिखर धवन के बाद वो इस सीजन में रन बनाने के मामले में लीग के स्थगित होने तक दूसरे नंबर पर थे। 

chat bot
आपका साथी