T20WC 2021 में बतौर मेंटर Dhoni से टीम इंडिया के किस डिपार्टमेंट को होगा सबसे ज्यादा फायदा, पूर्व ओपनर ने बताया

सहवाग ने कहा कि कहा कि किसी भी इंटरनेशनल टीम में हमेशा ऐसे खिलाड़ी होते हैं जो शर्मीले होते हैं और अपने कप्तान से बातचीत करने में संकोच करते है। एमएस हमेशा उस तरह के खिलाड़ी हैं जिससे खिलाड़ी आसानी से बातचीत कर सकते हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sat, 18 Sep 2021 06:09 PM (IST) Updated:Sat, 18 Sep 2021 06:09 PM (IST)
T20WC 2021 में बतौर मेंटर Dhoni से टीम इंडिया के किस डिपार्टमेंट को होगा सबसे ज्यादा फायदा, पूर्व ओपनर ने बताया
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान एम एस धौनी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, प्रेट्र। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का मेंटर महेंद्र सिंह धौनी को बनाया गया है। माना जा रहा है कि, धौनी की मौजूदगी से कप्तान विराट कोहली समेत पूरी टीम को काफी फायदा होगा। माही को टीम इंडिया का मेंटर बनाए जाने के फैसले की सबने सराहना की थी, जिसमें वीरेंद्र सहवाग भी शामिल हैं। इसके अलावा सहवाग ने ये भी बताया कि, धौनी के मेंटर होने की वजह से टीम इंडिया किस डिपार्टमेंट को सबसे ज्यादा फायदा होगा। 

पूर्व भारतीय ओपनर बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने पीटीआइ को दिए एक इंटरव्यू में कहा कि मुझे इस बात की काफी खुशी है कि धौनी ने मेंटर की भूमिका निभाने के लिए अपनी स्वीकृति दे दी। सहवाग ने कहा कि जो युवा खिलाड़ी थोड़े अंतर्मुखी हैं उनके लिए भारतीय टीम में धौनी से बेहतर मेंटर नहीं हो सकता है, खासकर तब जब उन्हें मार्गदर्शन करने के लिए किसी की जरूरत होती है क्योंकि वे मैदान पर खुद को साबित करने की कोशिश करते हैं। काफी लोग चाहते थे कि धौनी टीम इंडिया के साथ किसी ना किसी रूप में जुड़ें और उनका मेंटर के तौर पर टीम में शामिल होना काफी अच्छी बात है। 

सहवाग ने आगे कहा कि एम एस बतौर विकेटकीपर फील्डिंग सेट करने में माहिर थे और ये कुछ ऐसा जो टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय गेंदबाजी यूनिट को काफी फायदा पहुंचाएगा। कोई भी भारतीय गेंदबाज विरोधी बल्लेबाज के खिलाफ रणनीति बनाने में धौनी की मदद ले सकता है। वीरू ने आगे कहा कि किसी भी इंटरनेशनल टीम में हमेशा ऐसे खिलाड़ी होते हैं, जो शर्मीले होते हैं और अपने कप्तान से बातचीत करने में संकोच करते है। एमएस हमेशा उस तरह के खिलाड़ी हैं जिससे खिलाड़ी आसानी से बातचीत कर सकते हैं। वह युवाओं के लिए एक आदर्श संकटमोचक भी हैं। आपको बता दें कि, भारत को टी20 वर्ल्ड कप में पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। 

chat bot
आपका साथी