T20WC 2021 की प्लेइंग इलेवन में भारत को किन गेंदबाजों को देना चाहिए मौका, अजीत अगरकर ने बताया

T20 world cup 2021 अजीत अगरकर ने कहा कि विराट कोहली को छह गेंदबाजों के साथ उतरने की कोशिश करनी चाहिए लेकिन अगर पिच पर कुछ दिखता है तो फिर पांच गेंदबाजों के साथ चांस लिया जा सकता है।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 06:19 PM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 06:19 PM (IST)
T20WC 2021 की प्लेइंग इलेवन में भारत को किन गेंदबाजों को देना चाहिए मौका, अजीत अगरकर ने बताया
टीम इंडिया के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (एपी फोटो)

मुंबई, एएनआई। टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज अजीत अगरकर ने कहा कि भारतीय कप्तान विराट कोहली को टी20 वर्ल्ड कप 2021 में रवींद्र जडेजा को उपरी क्रम पर बल्लेबाजी करने का मौका देना चाहिए। भारतीय टीम इस इवेंट में अपना ओपनिंग मैच पाकिस्तान के खिलाफ 24 अक्टूबर को खेलेगी और ये मैच दुबई इंटरनेशनल मैदान पर खेला जाएगा। टीम इंडिया के साथ इस बार बतौर मेंटर महेंद्र सिंह धौनी भी जुड़े हुए हैं। 

अजीत अगरकर ने स्टार स्पोर्ट्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड पर बात करते हुए कहा कि विराट कोहली को छह गेंदबाजों के साथ उतरने की कोशिश करनी चाहिए, लेकिन अगर पिच पर कुछ दिखता है तो फिर पांच गेंदबाजों के साथ चांस लिया जा सकता है। वहीं अगर पिच फ्लैट रहती है तो भारत को छह गेंदबाजों के साथ उतरना चाहिए जिसमें तीन तेज गेंदबाज हो सकते हैं और टीम में स्पिन विकल्प की कोई कमी नहीं है। वहीं उन्होंने स्पिन आलराउंडर रवींद्र जडेजा के बारे में कहा कि उनकी बल्लेबाजी शानदार है ऐसे में आपको उन्हें थोड़ा ऊपर बल्लेबाजी करने का मौका देना चाहिए। 

अजीत अगरकर ने बताआ कि भारत किन छह गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतर सकता है। उन्होंने कहा कि अगर हार्दिक पांड्या गेंदबाजी नहीं करते हैं तो उस स्थिति में टीम इंडिया जसप्रीत बुमराह, मो. शमी, शार्दुल ठाकुर, रवींद्र जडेजा, वरुण चक्रवर्ती और राहुल चाहर के साथ मैदान पर उतर सकता है। अजीत अगरकर ने इन गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार को शामिल नहीं किया। भुवी ने इंग्लैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में काफी खराब प्रदर्शन किया था और 4 ओवर में 50 से ज्यादा रन लुटाए थे। वहीं बतौर स्पिनर अजीत अगरकर ने आर अश्विन का भी नाम नहीं लिया। हालांकि अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में काफी अच्छी गेंदबाजी की थी। भारत को इस वर्ल्ड कप में पहला मैच 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। 

chat bot
आपका साथी