WTC फाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ कौन हो सकता है टीम इंडिया की जीत की चाबी, मांजरेकर ने बताया

मांजरेकर को लगता है कि बुमराह शमी इशांत उमेश यादव मो. सिराज शार्दुल ठाकुर आर अश्विन रवींद्र जडेजा को उनके गेंदबाजों के साथ मुकाबला करने के लिए और ज्यादा मेहनत करनी होगी और कीवी टीम को हराने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने होंगे।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 14 May 2021 01:55 PM (IST) Updated:Fri, 14 May 2021 02:56 PM (IST)
WTC फाइनल मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ कौन हो सकता है टीम इंडिया की जीत की चाबी, मांजरेकर ने बताया
भारतीय टेस्ट टीम के खिलाड़ी (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया को 18 जून से साउथैंप्टन में न्यूजीलैंड के खिलाफ आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलना है। इसमें कोई शक नहीं है कि, न्यूजीलैंड की टीम से भारत को कड़ी टक्कर मिलेगी और इससे पहले टीम इंडिया को न्यूजीलैंड दौरे पर टेस्ट सीरीज में बुरी तरह से हार का सामना भी करना पड़ा था। चुकि इंग्लैंड में ये फाइनल मैच खेला जाना है और ऐसा लग रहा होगा कि, टीम इंडिया को यहां पर लाभ मिलेगा तो ये बिल्कुल भी नहीं है क्योंकि इंग्लैंड का कंडीशन लगभग न्यूजीलैंड के जैसा ही है। ऐसे में टीम इंडिया के लिए जीत का चाबी क्या होगी इसके बारे में पूर्व ओपनर बल्लेबाज व कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने बताया है। 

संजय मांजरेकर ने हिन्दुस्तान टाइम्स के लिए लिखे अपने कॉलम के माध्यम से कहा कि, जब हम इंग्लैंड में खेलते थे तब कहा जाता था कि, शरीर के नजदीक खेलो और बाहर जाती गेंद को छोड़ दो। अब ये सारी बातें पुरानी हो चुकी है, लेकिन इन्हें ध्यान में रखना होता है। इंग्लैंड का कंडीशन न्यूजीलैंड के जैसा ही है और ये टीम भारत के लिए काफी खतरनाक है क्योंकि कीवी के खिलाफ टीम इंडिया को आखिरी टेस्ट मैच में हार मिली थी। तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत का बेस्ट स्कोर 242 था, हालांकि न्यूजीलैंड की टीम भी संघर्ष कर रही थी, लेकिन बल्लेबाजी में वो भारत से थोड़े से बेहतर हैं साथ ही गेंदबाजी में वो भारतीय टीम के मुकाबले काफी शानदार हैं। 

मांजरेकर को लगता है कि, बुमराह, शमी, इशांत, उमेश यादव, मो. सिराज, शार्दुल ठाकुर, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा को उनके गेंदबाजों के साथ मुकाबला करने के लिए और ज्यादा मेहनत करनी होगी और कीवी टीम को हराने के लिए अतिरिक्त प्रयास करने होंगे। वहीं उन्होंने कहा कि, विराट कोहली बल्ले के साथ भारत के लिए गेम चेंजर बनेंगे। इस मैच में हमें उनसे बेस्ट की उम्मीद है और कुछ अलग करने की जरूरत भी नहीं है। विराट कोहली न्यूजीलैंड के कंडीशन वाले विकेट जहां गेंद स्लो रहती है और सीम करती है उसका आनंद नहीं उठा पाते हैं। वो इंग्लिश कंडीशन को अच्छे से जानते हैं और हमें यकीन है कि, न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने जैसा प्रदर्शन किया था हमें उससे बेहतर देखने को मिलेगा। 

chat bot
आपका साथी