शिखर धवन ने तीसरे T20I में श्रीलंका के खिलाफ की कौन सी सबसे बड़ी गलती, पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने बताया

दिनेश कनेरिया ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों के बारे में कहा कि उन्होंने हसरंगा की गेंदबाजी के सामने घुटने टेक दिए और अजीबोगरीब तरीके से शॉट्स लगाए। हसरंगा ने शानदार गेंदबाजी की और दिखा दिया कि वो क्यों टी20 रैंकिंग में दुनिया के नंबर दो गेंदबाज हैं।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 07:20 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 07:47 PM (IST)
शिखर धवन ने तीसरे T20I में श्रीलंका के खिलाफ की कौन सी सबसे बड़ी गलती, पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने बताया
भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (एपी फोटो)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। शिखर धवन की कप्तानी में एक तरफ जहां टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में जीत दर्ज की तो वहीं तीन मैचों की टी20 सीरीज में टीम इंडिया को हार मिली। श्रीलंका के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में टीम इंडिया के बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद निराश करने वाला रहा और भारतीय टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर सिर्फ 81 रन बनाए। 82 रन से लक्ष्य को श्रीलंका की टीम ने 15 ओवर में 7 विकेट शेष रहते हासिल कर लिया और मैच जीतकर सीरीज में भी जीत दर्ज की। अब तीसरे मुकाबले में शिखर धवन की कप्तानी को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व स्पिनर दिनेश कनेरिया में बेहद खराब करार दिया। 

कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि, जब टीम इंडिया के पास सिर्फ 5 बल्लेबाज थे और छठे नंबर पर भुवी थे तो उन्हें टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला करना चाहिए था। जब आपको बता है कि, आपके पास बल्लेबाज नहीं हैं, लेकिन टीम की गेंदबाजी मजबूत है तो आपको गेंदबाजी करने का फैसला करना चाहिए था। कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम पर स्पिनर को मदद मिलती है और पहले गेंदबाजी करते हुए आप ये कोशिश करते कि श्रीलंका की टीम ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं बना पाए। आपको उन्हें 100 रन के अंदर रोक देना चाहिए था। आपको अपनी ताकत पर फोसक करना चाहिए था ना कि अपनी कमजोरी पर। 

इसके अलावा दिनेश कनेरिया ने टीम इंडिया के बल्लेबाजों के बारे में कहा कि, उन्होंने हसरंगा की गेंदबाजी के सामने घुटने टेक दिए और अजीबोगरीब तरीके से शॉट्स लगाए। हसरंगा ने शानदार गेंदबाजी की और दिखा दिया कि वो क्यों टी20 रैंकिंग में दुनिया के नंबर दो गेंदबाज हैं। उन्होंने चार विकेट लेकर टीम इंडिया की बल्लेबाजी को ध्वस्त कर दिया। इस मैच में ऐसा लगा जैसे कि भारतीय बल्लेबाज उन्हें अपना विकेट गिफ्ट कर रहे हैं। अगर भारतीय बल्लेबाजों ने साहस दिखाया होता और हसरंगा का डटकर सामना करते तो उनका स्कोर 130-140 के आस पास होता और फिर वो इस स्कोर को डिफेंड कर सकते थे। हसरंगा ने इस मैच में 4 ओवर में 9 रन देकर 4 विकेट लिए थे। 

chat bot
आपका साथी