IPL 2021: रिषभ पंत की बतौर कप्तान सबसे बड़ी खूबी क्या है, शिखर धवन ने किया बड़ा खुलासा

शिखर धवन ने कहा कि उन्होंने अपने पहले ही मैच में बड़े धैर्य के साथ टीम की कप्तानी की और वक्त के साथ वो और परिपक्व होते जाएंगें। धवन ने कहा कि बतौर कप्तान रिषभ पंत ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और टॉस जीतना हमारे लिए काफी अच्छा रहा।

By Sanjay SavernEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 09:20 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 09:20 PM (IST)
IPL 2021: रिषभ पंत की बतौर कप्तान सबसे बड़ी खूबी क्या है, शिखर धवन ने किया बड़ा खुलासा
दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान रिषभ पंत (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। रिषभ पंत जब आइपीएल 2021 के पहले मैच में महेंद्र सिंह धौनी के खिलाफ मैदान पर उतरे तो सबका यही सोचना था कि, धौनी के अनुभव के सामने रिषभ का युवा जोश शायद फीका पड़ जाएगा, लेकिन यहां पर इसका बिल्कुल ही उल्टा हुआ। रिषभ पंत ने अपनी रणनीति से सीएसके को हराने में सफलता हासिल की और अपनी कप्तानी की पहली सबसे बड़ी परीक्षा पास कर ली, क्योंकि उन्होंने दुनिया के सबसे सफल कप्तानों में से एक महेंद्र सिंह धौनी की टीम को हराया।

हालांकि सीएसके ने 188 रन का अच्छा स्कोर बनाया था, लेकिन दिल्ली के ओपनर बल्लेबाजों ने अपनी बल्लेबाजी से वो कमाल कर दिया कि, धौनी के सारे दांव फीके पड़ गए और रिषभ की कप्तानी में दिल्ली को पहले ही लीग मैच में 7 विकेट से जीत मिल गई। दिल्ली की टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाने वाले ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने मैच के बाद रिषभ पंत की कप्तानी की जमकर तारीफ की और उनकी कप्तानी से खूब प्रभावित भी नजर आए।

धवन ने कहा कि, उन्होंने अपने पहले ही मैच में बड़े धैर्य के साथ टीम की कप्तानी की और वक्त के साथ वो और परिपक्व होते जाएंगें। धवन ने कहा कि, बतौर कप्तान रिषभ पंत ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और टॉस जीतना हमारे लिए काफी अच्छा रहा। पहले ही मैच में रिषभ पंत ने काफी धैर्य रखा और खिलाड़ियों को प्रेरित करता रहा।

शिखर धवन ने कहा कि, मैदान पर रिषभ पंत ने जिस तरह से बदलाव किए वो काफी अच्छे थे। ये उनका पहला मैच था और मुझे यकीन है कि समय के साथ वो और बेहतर होते जाएंगे। रिषभ पंत की कप्तानी के बारे में सबसे बेस्ट चीज ये है कि, वो धैर्य कायम रखते हैं। इसके अलावा वो काफी चालाक हैं जो काफी अच्छा है।

धवन से जब पूछा गया कि, क्या सीनियर खिलाड़ी होने के नाते वो रिषभ पंत को सलाह देंगे तो उन्होंने कहा कि, जरूर मैं उन्हें सलाह दूंगा। टीम का कोई भी युवा खिलाड़ी जब बल्लेबाजी या फिर मानिसक चीजों को लेकर मुझसे बात करते हैं तो मैं उन्हें अपने अनुभव के आधार पर सलाह देता हूं। रिषभ को भी अगर मुझसे किसी भी तरह की सलाह की जरूरत होगी तो मैं उनकी जरूर मदद करूंगा।

chat bot
आपका साथी