WTC Final में टॉस जीतकर भारत को क्या करना चाहिए, गांगुली ने विराट कोहली को दी सलाह

गांगुली ने कहा कि न्यूजीलैंड के खिलाफ इस फाइनल मैच में रोहित शर्मा और शुभमन गिल का रोल काफी अहम रहने वाला है। उन्होंने कहा कि विदेशी धरती पर ओपनिंग काफी अहम होता है और उनके प्रदर्शन पर टीम के अन्य बल्लेबाजों का प्रदर्शन भी निर्भर होता है।

Sanjay SavernFri, 18 Jun 2021 01:38 PM (IST)
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (एपी फोटो)

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच में टॉस की भूमिका काफी अहम रहने वाली है। ऐसे में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को सलाह दी है कि अगर वो टॉस जीत जाएं तो फिर पहले क्या करें। सौरव गांगुली ने कहा कि, बादल छाए रहने के बावजूद अगर टीम इंडिया टॉस जीत जाती है तो उसे बल्लेबाजी करने का फैसला करना चाहिए। उन्होंने कहा कि, भारतीय टीम का विदेश में जो रिकॉर्ड है उस पर आप नजर डालें और जो मैच हमने जीते हैं उसे आप देखें तो आप पाएंगे कि, हर बार हमने जब पहले बल्लेबाजी की है उस मैच में जीत हासिल की है।

सौरव गांगुली ने इंडिया टूडे से बात करते हुए कहा कि, ये आप पर निर्भर करता है कि अलग कंडीशन में आप दवाब का सामना पहले करना चाहते हैं या फिर चौथी पारी का इंतजार करना चाहते हैं। आप साल 2002 में लीड्स या फिर साल 2018 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच को देखिए, हमने गेंदबाजों के लिए मददगार कंडिशंस में पहले बल्लेबाजी की थी और शुरुआत में दवाब को खत्म कर लिया था, इसके बाद स्कोर बोर्ड पर रन लगाए और इस तरह हमने मैच में जीत हासिल की थी। 

वहीं गांगुली ने कहा कि, न्यूजीलैंड के खिलाफ इस फाइनल मैच में रोहित शर्मा और शुभमन गिल का रोल काफी अहम रहने वाला है। उन्होंने कहा कि, विदेशी धरती पर ओपनिंग काफी अहम होता है और उनके प्रदर्शन पर टीम के अन्य बल्लेबाजों का प्रदर्शन भी निर्भर होता है। हमने पाकिस्तान, इंग्लैंड व ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन इसलिए कर पाए क्योंकि हमारे पास वीरेंद्र सहवाग और आकाश चोपड़ा जैसे ओपनर बल्लेबाज थे जो नई गेंद को खेलते-खेलते पुरानी कर देते थे। वहीं जब आप 30 रन पर अपने दो विकेट गंवा देते हैें तो फिर मध्यक्रम के बल्लेबाजों के लिए काफी मुश्किल स्थिति हो जाती है। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.